Home उत्तराखण्ड पौड़ी : दो शिक्षक हो गए निलंबित, जानिए क्या हैं मामले

पौड़ी : दो शिक्षक हो गए निलंबित, जानिए क्या हैं मामले

326
0
SHARE

उत्तराखंड में शिक्षकों के लापरवाही के मामले लगातार सामने आते रहे हैं, और ताजा मामला पौड़ी और उधम सिंह नगर से आया है।

जहां पौड़ी जिले में बच्चों से बर्तन कपड़े धुलवाने पर प्रधानाध्यापिका को निलंबित किया गया है, तो वहीं दूसरी तरफ उधम सिंह नगर में छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार आरोपी शिक्षक को भी निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, पौड़ी के यमकेश्वर ब्लॉक में प्राथमिक विद्यालय भादसी की एक वीडियो जून माह में सोशल मीडिया में वायरल हुई थी, जिसमें स्कूल की एक छात्रा शिक्षिका के घर के कपड़े और बर्तन धो रही थी।

7 जुलाई को इस मामले में उप शिक्षा अधिकारी यमकेश्वर ने विद्यालय का स्थली निरीक्षण किया जांच के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने 26 जून को यह वीडियो बनाया था।

पूछताछ में एक छात्रा ने कपड़े और बर्तन धोने की बात भी स्वीकारी जिस पर प्रधानाध्यापिका से जवाब मांगा गया तो प्रधानाध्यापिका ने कहा कि उनके हाथ में चोट लग गई थी, उस समय छात्रा ने कपड़े तार पर सुखाने के लिए डाले थे लेकिन उन्होंने छात्रा से कपड़े नहीं धुलवाये।

मामले में प्रधानाध्यापिका को उप शिक्षा अधिकारी यमकेश्वर कार्यालय संबद्ध कर दिया गया है। DEO बेसिक ने मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी द्वारीखाल को सौंपकर 20 दिनों में रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here