Home उत्तराखण्ड हेराफेरी : 500 जमा करो, 1000 मिलेंगे ! पैसा डबल करने के...

हेराफेरी : 500 जमा करो, 1000 मिलेंगे ! पैसा डबल करने के नाम पर ठगी

88
0
SHARE

अल्मोड़ा।

बहुचतिर्चत फिल्म ‘हेराफेरी’ की तर्ज पर पैसा डबल करने का झांसा देकर ठगी करने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि एक समिति के संचालकों ने सीधी-साधी महिलाओं को अपने झांसे में लेकर उनके साथ लाखों की ठगी कर दी है। मामले की तहरीर प्रभावितों की ओर से कोतवाली में सौंपी गई है।

दरअसल, स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं ने कोतवाली में एक तहरीर सौंपी है। जिसमें कहा गया है कि साल 2022 में नैनीताल जनपद की एक समिति के अध्यक्ष ने स्वरोजगार को लेकर हवालबाग ब्लाक में कैंप लगाए थे। जिसके बाद शीतलाखेत, नौला, धामस, भाखड़, खोल्टा, खत्याड़ी, सल्लारौतेला आदि गांवों की महिलाओं को जोड़ा गया।

आरोप है कि स्वरोजगार का झांसा देकर महिलाओं से हर माह पांच-पांच सौ रुपये जमा करवाए। इसके बदले पैसे डबल कर एक-एक हजार रुपए वापस करने का लालच दिया गया। ग्रामीण महिलाएं इनके झांसे में आ गईं। बड़ी संख्या में महिलाओं ने धनराशि जमा की, लेकिन महिलाओं के खाते में कोई रुपया वापस नहीं आया।

उन्होंने कहा कि तब से समिति  के समस्त प्रतिनिधियों के फोन नंबर बंद हैं। महिलाओं का किसी से संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। इधर कोतवाली अरुण कुमार के अनुसार महिलाओं ने तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here