Home उत्तराखण्ड तुषार मेहता ही बने रहेंगे सॉलिसिटर जनरल, केंद्र सरकार ने 3 साल...

तुषार मेहता ही बने रहेंगे सॉलिसिटर जनरल, केंद्र सरकार ने 3 साल के लिए बढ़ाया कार्यकाल

53
0
SHARE

तुषार मेहता ही बने रहेंगे सॉलिसिटर जनरल, केंद्र सरकार ने 3 साल के लिए बढ़ाया कार्यकाल
कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने नोटिफिकेशन जारी कर तुषार मेहता को तीन साल के लिए सॉलिसिटर जनरल ऑफ इंडिया के पद पर एक्‍सटेंशन दे दिया है.भारत के सॉलिसिटर जनलर तुषार मेहता के कार्यकाल को 3 साल के लिए बढ़ा दिया गया है.

केंद्र सरकार के कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर शुक्रवार को इसकी जानकारी दी गई. सॉलिसिटर जनरल का काम केंद्र सरकार को देश के सभी मुद्दों पर कानूनी राय देना होता है. सुप्रीम कोर्ट में सभी मसलों पर केंद्र सरकार का पक्ष सॉलिसिटर जनरल और उनके अंतर्गत काम करने वाली एडिशनल सलिसिटर जनरल की टीम करती है.

केंद्र सरकार ने इसके अलावा विक्रमजीत बनर्जी, के एम नटराजन, बलबीर सिंह, एसवी राजू, एन वेंकट रमण और ऐश्वर्या भाटी को फिर से सुप्रीम कोर्ट में एडिशनल सलिसिटर जनरल नियुक्त किया है.दूसरी बार मिला एक्‍सटेंशन
तुषार मेहता को साल 2018 में भारत का सॉलिसिटर जनरल नियुक्‍त किया गया था. दो साल तक इस पर कार्यरत रहने के बाद 2020 में उन्‍हें पहली बार एक्‍सटेंशन दिया गया. अब केंद्र सरकार के नए नोटिफिकेश के तहत उन्‍हें एक जुलाई 2023 से इस पद पर तीन साल के लिए तीसरा कार्यकाल दिया जा रहा है

तुषार मेहता का करियर
तुषार मेहता ने गुजरात विश्वविद्यालय से वकालत की थी. इसके बाद साल 1987 में उन्‍होंने बतौर वकील प्रैक्टिस करना शुरू किया. 2007 में वो सीनियर एडवोकेट बने. अगले ही साल 2008 में उन्‍हें एडिशनल एडवोकेट जनरल बना दिया गया था. साल 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार केंद्र की सत्‍ता में आई, जिसके बाद तुषार मेहता को एडिशनल सॉलिसिटर जनरल बनाया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here