Home उत्तराखण्ड DGP अशोक कुमार ने किया cctv लैब का उद्घाटन,अब 24×7 निगरानी में...

DGP अशोक कुमार ने किया cctv लैब का उद्घाटन,अब 24×7 निगरानी में हल्द्वानी

118
0
SHARE

हल्द्वानी पहुंचे डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार ने बहुउद्देशीय भवन में स्मार्ट कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बहुउद्देशीय भवन का निरीक्षण करते हुए कुमाऊं क्षेत्र के सीओ ऑपरेशन के साथ बैठक करते हुए अपराध पर लगाम लगाने के साथ ही साइबर फ्रॉड और नशे पर रोक लगाने के निर्देश दिए।जिसके बाद डीजीपी ने ऑपरेशन मुक्ति के तहत नैनीताल पुलिस द्वारा भिक्षा नहीं शिक्षा दो के नारे के साथ गरीब बच्चों का स्कूल में दाखिला कराए जाने वाले बच्चों से मुलाकात की और उनके कार्यक्रमों को भी देखा, इस दौरान डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि स्मार्ट पुलिसिंग के चलते स्मार्ट कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया गया है और अब पुलिस ने कैमरा बेस चालान शुरू कर दिए हैं।

इसके अलावा यातायात व्यवस्था और अपराध को रोकने के लिए शहर में कई नए कैमरे स्थापित किए गए हैं जिनकी मॉनिटरिंग अब कंट्रोल रूम से की जाएगी। साथ ही अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पर्यटक स्थलों में यातायात के बढ़ते दबाव को देखकर नई व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

इसके पश्चात अशोक कुमार डीजीपी उत्तराखंड महोदय द्वारा संपूर्ण प्रदेश स्तर पर प्रचलित भिक्षा नहीं शिक्षा दो अभियान कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए पंकज भट्ट एसएसपी नैनीताल के कुशल नेतृत्व में जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा विभिन्न निम्न तबकों के बच्चे जो विगत समय में हल्द्वानी के विभिन्न स्थानों में भिक्षावृत्ति के कामों में संलिप्त थे।

जिन्हें भिक्षावृत्ति से हटाकर ऐसे कुल 150 से अधिक बच्चों को विभिन्न स्वयं सहायता समूहो के माध्यम से हल्द्वानी के विभिन्न सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में दाखिला दिलवाकर समाज की मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास किया गया है। डीजीपी उत्तराखंड महोदय द्वारा जनपद नैनीताल पुलिस के इस कार्य की सराहना करते हुए अपने वक्तव्य में कहा गया कि भिक्षावृत्ति समाज के लिए अभिशाप है अतः इसे समाज से जड़ से खत्म करने का प्रयास भिक्षा नहीं शिक्षा दो अभियान के तहत किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि संपूर्ण प्रदेश स्तर पर 350 बच्चो में से जनपद नैनीताल पुलिस द्वारा अब तक कुल 150 से अधिक बच्चों को विभिन्न सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों में दाखिला करवाया गया है जो जनपद पुलिस सहित संपूर्ण प्रदेश स्तर के लिए गर्व की बात है। डीजीपी उत्तराखंड महोदय द्वारा इस अभियान में जनपद नैनीताल स्तर पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले आरक्षी हरजीत सिंह को मेडल प्रदान किए जाने की संस्तुति भी की गई है।

इस अवसर पर नीलेश आनंद भरणे, पुलिस महानिरीक्षक कुमाऊं परिक्षेत्र नैनीताल, पंकज भट्ट, एसएसपी नैनीताल, डॉ. जगदीश चंद्र एसपी क्राइम/यातायात नैनीताल, बसंत बल्लभ तिवारी पुलिस अधीक्षक दूरसंचार कुमाऊं परिक्षेत्र नैनीताल, हरबंस सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी, शांतनु पराशर, पीआरओ डीजीपी उत्तराखंड, जनपद नैनीताल के समस्त क्षेत्राधिकारी भूपेंद्र सिंह धोनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी, बलजीत सिंह भाकुनी क्षेत्राधिकारी रामनगर, नितिन लोहनी क्षेत्राधिकारी भवाली/क्षेत्राधिकारी,संगीता क्षेत्राधिकारी लालकुआं,वाधर मठपाल, पुलिस उपाधीक्षक दूरसंचार नैनीताल, कुमाऊं परिक्षेत्र के समस्त क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन सहित भगवत सिंह राणा प्रतिसार निरीक्षक रिजर्व पुलिस लाइन नैनीताल, राजकुमार सिंह, निरीक्षक पुलिस दूरसंचार नैनीताल, हरेंद्र सिंह प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी, निरीक्षक हरपाल सिंह, नीरज भाकुनी थानाध्यक्ष बनभूलपुरा, रमेश बोहरा थानाध्यक्ष मुखानी, श्री प्रमोद पाठक थानाध्यक्ष काठगोदाम, चंद्रशेखर भट्ट, आशुलिपिक एसएसपी नैनीताल सहित जनपद नैनीताल के समस्त अधिनस्थ पुलिस अधिकारी गण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here