Home उत्तराखण्ड दुःखद: पैर फिसलने से गंगा में बहा इस राज्य का कृषि अधिकारी,...

दुःखद: पैर फिसलने से गंगा में बहा इस राज्य का कृषि अधिकारी, बचाने की गुहार लगाती रही बेटी और पत्नी

53
0
SHARE

देहरादून

अलकनंदा भागीरथी और भिलंगना के संगम देवप्रयाग में आज गुरुवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें पड़ोसी राज्य हरियाणा के कृषि विभाग में तैनात संयुक्त निदेशक गंगा की धार में बहने के बाद लापता हो गए। काफी खोजबीन के बाद कृषि विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर का कोई सुराग देर शाम तक नहीं लग पाया था। इसके बाद सर्च ऑपरेशन बंद कर दिया गया। कल शुक्रवार को फिर से जॉइंट डायरेक्टर कृषि की खोजबीन फिर से शुरू की जाएगी।

आपको बता दें कि आज एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें हरियाणा राज्य में कृषि विभाग के एक संयुक्त निदेशक गंगा की धार में बह गए। सूचना के बाद रेस्क्यू अभियान चलाया गया लेकिन शाम हो जाने के कारण इसे बीच में ही रोकना पड़ा। शुक्रवार सुबह पुनः संयुक्त निदेशक को तलाशने का कार्य किया जाएगा।

आपको बता दें कि हरियाणा राज्य के कृषि विभाग में कार्यरत ज्वाइंट डायरेक्टर जगराज डांडी (54) पत्नी नीता और बेटी के साथ बीते बुधवार को ऋषिकेश घूमने आए थे। ऋषिकेश से वह सपरिवार देवप्रयाग पहुंचेऔर इसी दौरान संगम पर दर्शन के लिए गए।

देवप्रयाग संगम में अलकनंदा नदी के किनारे पत्थर पर कृषि अधिकारी ने जैसे ही पैर रखा, तो उनका पैर फिसल गया और वह गंगा के तेज बहाव में लापता हो गए। पत्नी और बेटी गंगा किनारे मदद के लिए गुहार लगाते रहे। संगम पर मौजूद अन्य लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद एसडीआरएफ समेत अन्य थानों की पुलिस भी मौके पर पहुंची।

हरियाणा के संयुक्त निदेशक कृषि के गंगा में बह जाने के बाद रेस्क्यू अभियान चलाया गया, लेकिन अभी तक तमाम कोशिशें नाकाम साबित हुई। देर शाम तक चलाए गए अभियान के बावजूद कृषि अधिकारी का कुछ पता नहीं चल पाया।

अब कल शुक्रवार को फिर से संयुक्त निदेशक कृषि को तलाशने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया जाएगा। लगातार हो रही बारिश के कारण नदी का स्तर और वेग दोनों ही उफान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here