Home उत्तराखण्ड पहाड़ी से मलबा पत्थर आने के कारण 02 वाहन हुए क्षतिग्रस्त, वाहन...

पहाड़ी से मलबा पत्थर आने के कारण 02 वाहन हुए क्षतिग्रस्त, वाहन में फंसे एक व्यक्ति का पुलिस व एसडीआरएफ ने किया संयुक्त रेस्क्यू

62
0
SHARE

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार आज जनपद रुद्रप्रयाग के निचले हिस्सों, सम्पूर्ण यात्रा मार्ग सहित केदारनाथ धाम में भी मूसलाधार बारिश हुई है। आज दिन के समय करीब पौने तीन बजे के आसपास कोतवाली सोनप्रयाग को सूचना मिली थी कि सोनप्रयाग शटल पुल से कुछ आगे ऊपर पहाड़ी से मलबा आने के कारण कुछ वाहन फंस गये हैं।

सूचना पर कोतवाली सोनप्रयाग से वरिष्ठ उप निरीक्षक राजबर राणा के नेतृत्व में जिला पुलिस व सोनप्रयाग में तैनात एस0डी0आर0एफ0 टीम अपने पोस्ट प्रभारी के नेतृत्व में आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों सहित मौके पर पहुंची।

सोनप्रयाग शटल पुल से करीब 01 कि0मी0 आगे गौरीकुण्ड जाने वाले मोटर मार्ग पर खड़े 02 वाहनों पर मलबा पत्थर गिरा हुआ था। रेस्क्यू टीम द्वारा वाहनों से मलबा पत्थर हटाया गया। इनमें से 01 वाहन संख्या यूके 13 टीए 0508 बुलेरो मैक्स में एक व्यक्ति था, जिस पर काफी चोटें आयी थी। पुलिस और एस0डी0आर0एफ0 टीम द्वारा उस व्यक्ति को वाहन के अन्दर से निकालकर स्ट्रेचर में उठाकर इस मध्य वहाॅं पर पहुंची एम्बुलेंस के माध्यम से निकटवर्ती स्वास्थ्य केन्द्र सोनप्रयाग भिजवाया गया। जहाॅं पर डाॅक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित किया गया।

पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति के बारे में जानकारी की गयी जिस पर ज्ञात हुआ कि उक्त व्यक्ति वाहन चालक थे,जो कि मलबे की चपेट में आ गये थे, इनका नाम अनिल बिष्ट पुत्र श्री गोविन्द्र सिंह, निवासी ग्राम फेगू, पो0 नागजगई, थाना गुप्तकाशी, जिला रुद्रप्रयाग (उम्र 50 वर्ष) है। पुलिस के स्तर से इस सम्बन्ध में सूचना इनके परिजनों को दे दी गयी थी।

परिजनों के पहुंचने पर मृतक का पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हेतु शव वाहन के द्वारा जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भिजवाया गया है। घटनास्थल पर एक अन्य वाहन संख्या यूके 13 टीए 0891 बुलेरो मैक्स भी पार्क किया गया था, उक्त वाहन भी मलबा पत्थर आने के कारण क्षतिग्रस्त हुआ है।

इस वाहन के अन्दर कोई नहीं था। इस स्थान के मलबा पत्थर को हटा दिया गया है। सुरक्षा व एहतियातन इस क्षेत्र में खड़े अन्य वाहनों को सुरक्षित स्थानों पर पार्क कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here