Home उत्तराखण्ड पिथौरागढ़ : बोलेरो वाहन गहरी खाई में गिरने से 10 लोगों की...

पिथौरागढ़ : बोलेरो वाहन गहरी खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत, मृतकों में 2 सेना के जवान भी शामिल

249
0
SHARE

उत्तराखंड के सीमांत जनपद पिथौरागढ़ से आज दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है यहां पिथौरागढ़ के नाचनी थाना क्षेत्र के होकरा में एक बोलेरो वाहन गहरी खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 2 सेना के जवान भी शामिल है। एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सभी शवों को खाई से बाहर निकाल लिया है। घटना पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

बृहस्पतिवार को पिथौरागढ़ एवं बागेश्वर जनपद की सीमा पर स्थित होकरा में हुए दुखद हादसे में 10 लोगों की मौत हुई है। एसडीआरएफ व पुलिस का राहत व बचाव कार्य जारी है।
पुलिस के अनुसार आज दिनाँक 22 जून को जनपद नियंत्रण कक्ष पिथौरागढ़ द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि होकरा में एक वाहन खाई में गिर गया है। जिसमें रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ की आवश्यकता है। सूचना पर पोस्ट अस्कोट से मुख्य आरक्षी सुनील चन्द्र व पोस्ट कपकोट से एएसआई महिपाल सिंह के नेतृत्व में एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पर पहुंचकर टीम को ज्ञात हुआ कि पिथौरागढ़ जिले के थाना नाचनी के मसूरी .होकरा मोटर मार्ग सप्लाई गोदाम के पास एक बोलेरो वाहन यूके 02टीए/10845 खाई में गिर गया है। इस वाहन में 10 लोगों के सवार होने की सूचना है। वाहन में शामा क्षेत्र के लोग सवार थे और होकरा मंदिर में पूजा के लिए जा रहे थे।

एसडीआरएफ की दो रेस्क्यू टीमों द्वारा 500 मीटर गहरी खाई में उतरकर वाहन में सवार 10 लोगों के शवों को एकत्र कर मुख्य मार्ग तक पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। एसडीआरएफ टीम द्वारा स्थानीय लोगों की सहायता से सभी 10 शवों को खाई से बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया है

मृतकों के विवरण :-

मृतकों की सूची इस प्रकार से है।
1)किशन सिंह उम्र 64 वर्ष पुत्र खुशाल सिंह, निवासी शामा, कपकोट, बागेश्वर
2)धर्म सिंह उम्र 69 पुत्र पदम सिंह, निवासी शामा, कपकोट
3)कुंदन सिंह उम्र 58 वर्ष(क्षेत्र पंचायत सदस्य) पुत्र खीम सिंह, निवासी शामा, कपकोट बागेश्वर
4)निशा उम्र 24 वर्ष पत्नी उमेश सिंह, निवासी शामा
5)उमेश सिंह उम्र 28 वर्ष पुत्र कुंदन सिंह, निवासी शामा, कपकोट, बागेश्वर
6)शंकर सिंह उम्र 42 वर्ष पुत्र प्रताप सिंह, निवासी शामा,
7)महेश सिंह उम्र 35 वर्ष पुत्र महेश सिंह, (चालक) भनार, कपकोट
8)सुंदर सिंह उम्र 37 वर्ष पुत्र खुशाल सिंह, शामा
9)खुशाल सिंह उम्र 64 वर्ष पुत्र उदय सिंह, भनार, बागेश्वर
10) दान सिंह उम्र 52 वर्ष पुत्र मंगल सिंह, भनार, बागेश्वर

बताया जा रहा है शंकर सिंह और सुंदर सिंह दोनों सेना में सेवारत है। इन दिनों दोनों ही छुट्टी पर घर आये हुए थे। दान सिंह पुत्र मंगल सिंह शामा पोस्ट ऑफिस में पोस्टमास्टर है। वही मृतक क्षेत्र पंचायत सदस्य कुंदन सिंह भी आर्मी से सेवानिवृत्त हो चुके थे। ये लोग बागेश्वर के सामा से पूजा करने के लिए होकरा मंदिर आ रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here