Home उत्तराखण्ड ‘सरकार जनता के द्वार’ सीएम के निर्देश पर इस जिले में लगी...

‘सरकार जनता के द्वार’ सीएम के निर्देश पर इस जिले में लगी अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी

180
0
SHARE

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी की शीर्ष प्राथमिकताओं के तहत ‘सरकार जनता के द्वार’ ग्रामीण जनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु जिलाधिकारी वंदना ने जनपद स्तरीय अधिकारियों की वर्ष 2023-24 हेतु ग्रामों में भ्रमण एवं रात्रि विश्राम हेतु रोस्टरवार तैनाती की।

जिलाधिकारी ने तैनात अधिकारियों को निर्देश दिये कि भ्रमण कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियांे को सभी विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में जानकारी देते हुये उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण भ्रमण के दौरान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि तैनात अधिकारी के अवकाश, स्थानान्तण की दशा में प्रतिस्थानी द्वारा सत्यापन कार्य किया जायेगा। जिसकी सूचना जिलाधिकारी के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय को देना सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामों में रात्रि निवास करने वाले अधिकारियों द्वारा ग्राम में निर्मित, निर्माणाधीन विभागों की विकास की योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर भौतिक सत्यापन किया जायेगा साथ ही ग्राम स्तरीय अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा अपने दायित्यों का निर्वहन किया जा रहा है अथवा नही, अगर नहीं किया जा रहा है तो ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों की सूचना से भी उच्च अधिकारियों को अवगत करायें। उन्होंने कहा अधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे ग्राम में जो व्यक्ति पेंशन योजना के पात्र है उन्हें पेशन का लाभ मिल रहा है, यदि कोई पात्र व्यक्ति इन योजनाओं से वंचित है तो उसका कारण बताना भी सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि अधिकारी रात्रि विश्राम एवं भ्रमण के दौरान यह भी सुनिश्चित करेंगे कि ग्रामों में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से खाद्यान्न की आपूर्ति नियमित की जा रही है या नही साथ ही ग्रामों में पेयजल की सुविधा, सिचाई गूलों की स्थिति चिकित्सा सुविधा, रसोई गैस की स्थिति, विद्यालयों मे शिक्षकों की संख्या,एएनएम नियमित ग्राम में भ्रमण पर आ रही है अथवा नही की स्थिति से अवगत कराना भी सुनिश्चित करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here