Home उत्तराखण्ड वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री धामी से मुलाकात कर...

वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री धामी से मुलाकात कर अतिक्रमण अभियान पर रोक लगाये जाने की मांग की

99
0
SHARE

वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने पूर्व नेता प्रतिपक्ष  प्रीतम सिंह के नेतृत्व में आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में चलाये जा रहे अतिक्रमण अभियान के तहत 50-50 वर्ष पूर्व बसे लोगों को हटाये जाने पर विरोध दर्ज करते हुए अतिक्रमण अभियान पर रोक लगाये जाने की मांग की है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष  प्रीतम सिंह, जसपुर विधायक  आदेश चैहान एवं पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि अतिक्रमण अभियान के चलते कई परिवार सड़कों पर खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि 50-50 वर्ष पूर्व बसे लोगों को बेघर करना न्याय संगत प्रतीत नहीं होता है।
प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी कहा कि उधमसिंह नगर, देहरादून जनपद के पछुवादून सहित कई जनपदों में पट्टे की जमीन पर वर्षों पूर्व बसे लोगों को भी अतिक्रमण के नाम पर उजाडा जा रहा है। प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी कहा कि देहरादून महानगर में स्मार्ट सिटी के नाम पर चल रहे निर्माण कार्यों के चलते पूरे देहरादून की सड़कें खुदी हुई हैं तथा आये दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही है। देहरादून महानगर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है तथा घरों की पेयजल लाईनें जगह-जगह टूटी होने के कारण लोगों को आवागमन में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी कहा कि बरसात का सीजन शुरू होने वाला है परन्तु निर्माण कार्यों के चलते शहर की सभी नालियां बंद पडी हुई हैं यदि बरसात अधिक मात्रा में हुई तो स्थिति काफी भयावह हो सकती है।
कांग्रेस प्रतिनिधिमण्डल ने यह भी कहा कि देहरादून शहर में बसी हुई मलिन बस्तियों में एलिवेटेड सड़कों के निर्माण की योजना बनाई जा रही है जो कि पूर्णतः अव्यवहारिक है इससे बस्तियों में पेयजल तथा पानी की निकासी की समस्या खडी हो सकती है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि उधमसिंह नगर में अतिक्रमण अभियान पर तुरंत रोक लगाई जाय तथा विभिन्न मलिन बस्तियों का नियमितीकरण करने के साथ ही एलिवेटेड रोड का निर्माण रोकने तथा उनमें बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था की जाय साथ ही स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यों में प्रगति लाई जाय ताकि जनता को बरसात में असुविधा का सामना न करना पड़े।
प्रतिनिधिमण्डल में पूर्व नेता प्रतिपक्ष  प्रीतम सिंह, जसपुर विधायक आदेश चैहान,पूर्व विधायक राजकुमार , पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ,दिग्विजय , हिमांशु शामिल थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here