Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में दो साल के भीतर 32 वाहन पार्किंग...

उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में दो साल के भीतर 32 वाहन पार्किंग बनाये जायेंगे।

187
0
SHARE

उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों व यात्रियों को निकट भविष्य में वाहनों के पार्किंग की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। इस पर सरकार ने विशेष ध्यान केंद्रित किया है। विभिन्न जिलों में दो साल के भीतर 32 वाहन पार्किंग आकार लेंगी। आवास एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सोमवार को विधानसभा भवन स्थित सभागार में पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी साझा की।

इसके अलावा 11 स्थलों में पार्किंग व तीन स्थानों पर टनल पार्किंग की डीपीआर तैयार करने को धनराशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों के डीएम और विकास प्राधिकरणों से पार्किंग के दृष्टिगत प्रस्ताव मांगे गए हैं।कैबिनेट मंत्री अग्रवाल ने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष में राज्य के आठ जिलों में 32 स्थानों पर पार्किंग के लिए 122 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई थी। इसमें से 77 करोड़ रुपये जारी किए जा चुके हैं।

इनमें 18 मल्टी स्टोरी और शेष सरफेस पार्किंग हैं। इनका निर्माण चल रहा है और तैयार होने पर इनमें 7190 वाहनों को पार्क करने की सुविधा होगी। उन्होंने यह भी बताया कि पिथौरागढ़, टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी व बागेश्वर में 11 स्थानों पर पार्किंग सुविधा विकसित करने के दृष्टिगत डीपीआर (विस्तृत परियोजना रिपोर्ट) तैयार करने को 3.72 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। इसमें से 3.45 करोड़ रुपये जारी कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here