Home उत्तराखण्ड मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटे में राज्य में और...

मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटे में राज्य में और ठंड पड़ने की चेतावनी जारी ।

86
0
SHARE

उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गई है, खासकर उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में सवेरे के समय घना कोहरा देखा गया है। मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटे में राज्य में और ठंड पड़ने और उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिले में घना कोहरा छाने की चेतावनी जारी की गई है। वहीं उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और चमोली जिलों में ऊंचाई वाले इलाकों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी का अनुमान व्यक्त किया गया है। सोमवार और मंगलवार के लिए राज्य में खराब मौसम का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग की ओर से अभी राज्य में भारी बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान व्यक्त नहीं किया गया है, हालांकि अगले 24 घंटे में राज्य में ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मैदानी इलाकों में शीतलहर शुरू हो गई है, हरिद्वार में सवेरे के वक्त पर घना कोहरा दिखाई दिया, यहां न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।

उधम सिंह नगर, देहरादून और नैनीताल जिले के मैदानी इलाकों में भी शीतलहर शुरू हो गई है, यहां कोहरा बढ़ गया है, मौसम विभाग की ओर से हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में घने कोहरे को देखते हुए वाहन चालकों से सतर्क रहने को कहा गया है।

राज्य के पहाड़ी इलाकों में भी सवेरे और शाम में ठंड बढ़ने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है, हालांकि अगले 2 दिनों तक राज्य में भारी बर्फ और बारिश की आशंका नहीं है। 27 दिसंबर के बाद राज्य में मौसम शुष्क रहने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here