Home उत्तराखण्ड अलग-अलग समुदाय के युवक और युवती कोर्ट मैरिज करने पहुंचे तो बवाल

अलग-अलग समुदाय के युवक और युवती कोर्ट मैरिज करने पहुंचे तो बवाल

81
0
SHARE

देहरादून।

शुक्रवार को अलग-अलग समुदाय के युवक और युवती कोर्ट मैरिज करने पहुंचे तो बवाल हो गया। युवती के परिजनों ने कोर्ट में आपत्ति लगा दी। प्रेमी युगल बाहर निकला तो दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आए गए। दोपहर से शाम तक कोर्ट के बाहर जमकर हंगामा हुआ। कुछ लोगों के साथ मारपीट भी की गई। कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए 30 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है। तब तक प्रेमी युगल पुलिस की सुरक्षा में रहेगा। पुलिस के अनुसार, माजरा निवासी समुदाय विशेष की युवती के परिजनों ने एक महीने पहले पटेलनगर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। कुछ दिनों बाद पुलिस ने युवती और उसके साथ एक युवक को थाने बुला लिया।

पता चला कि दोनों प्रेम करते हैं और शादी करना चाहते हैं। इस बीच प्रेमी युगल ने एसडीएम कोर्ट में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करने का प्रार्थना पत्र दे दिया। दोनों ने कहा था कि वे शादी के बाद धर्म परिवर्तन नहीं करेंगे। कोर्ट ने शादी के लिए 23 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की थी। शुक्रवार को प्रेमी युगल शादी करने एसडीएम कोर्ट पहुंचा।

तभी पता चला कि युवती के परिजनों ने वहां आपत्ति दाखिल कर दी है। ऐसे में कोर्ट ने मामले के निस्तारण के लिए 30 दिसंबर की तारीख दे दी। एसडीएम सदर कोर्ट से प्रेमी युगल बाहर निकला तो युवती पक्ष के लोग हंगामा करने लगे। कुछ देर बाद वहां दूसरे समुदाय के लोग भी पहुंच गए। दोनों समुदायों के लोगों में बहस हो गई। देखते ही देखते नौबत मारपीट तक आ गई। सूचना पर वहां पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here