Home उत्तराखण्ड सितारगंज में nh-74 पर स्कूल बस ट्रक में हुआ भीषण हादसा दो...

सितारगंज में nh-74 पर स्कूल बस ट्रक में हुआ भीषण हादसा दो की मौत।

89
0
SHARE

सितारगंज में nh-74 पर उस समय हंगामा मच गया जिस समय ट्रक और बच्चों से भरी स्कूल बस का आमने-सामने भिड़त हो गई जिसमें स्कूल बस पलट गई। वही स्कूल बस में सवार लगभग 55 बच्चे और 6 स्टाफ मौजूद था। वही 108 की मदद से सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सितारगंज लाया गया।

जहां डॉक्टरों ने एक स्टाफ और एक 14 वर्षीय बच्ची को मृत घोषित कर दिया। वही सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और सभी घायलों को हायर सेंटर शिफ्ट कराया गया।साथी उपजिलाधिकारी तुषार सैनी ने भी मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया और अपने उच्च अधिकारीयो को सूचित किया। सूचना पर जिले के डीएम युगल किशोर पंत भी मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का जायजा लिया साथी अपने अधीनस्थ अधिकारियों को जांच के आदेश दिए।

बताया जा रहा है कि बाल दिवस के मौके पर बच्चों का एक टूर नानकमत्ता साहिब मत्था टेकने आया था जिसके बाद मत्था टेक कर वापस किच्छा जा रहें थे तभी अचानक रास्ते में ट्रक और बस की आमने सामने बंद हो गई जिसमें 1 बच्चे समेत एक स्टाफ की मृत्यु हो गई। साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मुख्यमंत्री ने मृतक के परिवार को दो लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान करने के साथ ही सभी घायलों का सरकार की ओर से निशुल्क इलाज सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच कें भी निर्देश दिये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हादसे में 2 लोगों के निधन एवं कई छात्राओं के घायल होने की सूचना मिली है। प्रशासन द्वारा सभी घायलों को उपचार हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने नयागांव भट्टे (सितारगंज) में वेदराम स्कूल, किच्छा की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here