Home उत्तराखण्ड केदारनाथ में बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा ,हेलीकॉप्टर क्रैश से 7 लोगों की मौके...

केदारनाथ में बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा ,हेलीकॉप्टर क्रैश से 7 लोगों की मौके पर ही मौत |

73
0
SHARE

देहरादून।

केदारनाथ में बड़ा हेलीकॉप्टर हादसा हुआ है। केदारनाथ गरुड़ चट्टी के पास हेलीकॉप्टर क्रैश होने से 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है। इनमे 3 यात्री गुजरात के, एक यात्री मुंबई, 2 यात्री कर्नाटक के हैलीकॉप्टर मौजूद थे और पायलट भी महाराष्ट्र के थे। फिहलाल केदारघाटी में हैलीकॉप्टर की आवाजाही रोकी गयी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताते हुए दुर्घटना की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दे दिए है।

आपको बता दें कि केदारनाथ के गरुड़ चट्टी में यह हादसा उस वक्त हुआ जब हेलीकॉप्टर केदारनाथ से वापस लौट रहा था। हेलीकॉप्टर आर्यन कंपनी का है। केदारनाथ से करीब 2 किलोमीटर दूर गरुड़ चट्टी के पास चट्टान से टकराने की वजह से ये बड़ा हादसा हुआ और लगातार हो रही बारिश और फॉग भी बड़ा कारण रहा है। आर्यन ग्रुप का जो हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है उसका रूट भी अलग है। यूकाडा के सीईओ सी रविशंकर ने बताया कि 9 एविएशन कंपनी चारधाम के लिए उड़ान भरती हैं। एक घंटे में 6 हेलीकॉप्टर यात्रियों को लेकर उड़ती हैं। उन्होंने बताया की दिन में फैरो की संख्या निर्धारित नहीं है।

मौसम के अनुसार और यात्री की उपलब्धता के अनुसार निजी हेलीकॉप्टर कंपनियां उड़ान भरती हैं। उन्होंने केदारनाथ घाटी में हैलिकॉप्टर क्रैश को लेकर बताया कि ये हादसा केदारनाथ से गुप्तकाशी आते समय हुआ, जिसमे पायलट समेत 7 लोगो की मौत हो गई। यूकाडा के सीईओ ने बताया कि हादसे की वजह प्रथम दृष्टि खराब मौसम बताई जा रही है।

हादसे में मरने वालों का नाम

पूर्वा रामानुज
कीर्ति ब्रांड
उर्वी
सुजाता
प्रेम कुमार
काला
अनिल सिंह (पायलट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here