Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड परिवहन निगम को देहरादून से दिल्ली मार्ग पर चलाने के लिए...

उत्तराखंड परिवहन निगम को देहरादून से दिल्ली मार्ग पर चलाने के लिए पांच इलेक्ट्रिक बसें मिली ,परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना ।

83
0
SHARE

देहरादून से दिल्ली रुट पर यात्री इलेक्ट्रिक बसों से आरामदायक सफ़र कर सकेंगे। उत्तराखंड परिवहन निगम को देहरादून से दिल्ली मार्ग पर चलाने के लिए पांच इलेक्ट्रिक बसें मिल गई हैं। परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त करने के लिए सरकार ने इस ओर कदम बढ़ाया है। यह बसें सुपर लग्जरी श्रेणी की हैं, जिसमें आरामदायक सीटें, मोबाइल चार्जर, रीडिंग लाइट और अधिक लेग स्पेस है। इन बसों में इंजन ना होने के कारण वाहनों से कोई आवाज़ भी नहीं निकलती है। एक बस की क्षमता 45 यात्रियों की है। यह बस चार्जिंग होने के बाद लगभग 300 किलोमीटर तक चल सकती है।

 

अभी तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन देहरादून शहर के भीतर सिटी बसों के रूप में ही हो रहा था। अब लंबी दूरी के मार्ग पर इलेक्ट्रिक बसों के संचालन में उत्तराखंड अग्रणी राज्यों में आ गया है। अगर इन पांच बसों का संचालन सफल होता है, तो आने वाले समय में राज्य के अंदर और अंतरराज्यीय मार्गों पर 50 और इलेक्ट्रिक बसें संचालित की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here