Home उत्तराखण्ड स्कूलो पे चली ट्रैफ़िक पुलिस की क्रेन यातायात पुलिस देहरादून के अवस्थित...

स्कूलो पे चली ट्रैफ़िक पुलिस की क्रेन यातायात पुलिस देहरादून के अवस्थित स्कूल की पार्किंग पर चलाया अभियान |

88
0
SHARE

देहरादून यातायात पुलिस ने पहली बार लिया बड़ा सही फैसला अब स्कूलो के बाहर लगने वाले अभिभावकों के वाहन स्कूल के अंदर लगाने की मुहीम शुरू की गई हैं इसका असर दिखने लगा हैं पहली बार रसूखदार स्कूल वाले भी पटरी पर आएं नजर आ रहें हैं

यातायात पुलिस को अपना अपेक्षित सहयोग दिये जाने तथा स्कूली तथा अभिभावकों के वाहनों को शत – प्रतिशत स्कूल परिसर में ही पार्क किये जाने के सम्बन्ध में नोटिस प्रेषित किये गये ।

अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून के अनुसार प्रेषित नोटिस में स्कूल प्रशासन से एक सप्ताह के अन्दर समुचित व्यवस्था कर अपने स्कूली वाहनों को स्कूल प्रांगण में खडा करवाने में यातायात पुलिस को अपना अपेक्षित सहयोग दिये जाने की अपेक्षा की गयी थी ऐसा न करनें पर सम्बन्धित स्कूल प्रशासन के विरुद्ध भी नियमानुसार कार्यवाही किये जाने के साथ ही स्कूल बस / वैन तथा अन्य वाहनों के विरुद्ध टोईंग की कार्यवाही अमल में लाये जाने हेतु निर्देशित किया गया था ।

कार्यवाही के क्रम में *दिनांक 14/10/2022 को अक्षय कोंडे, पुलिस अधीक्षक यातायात देहरादून प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर एवं निरीक्षक यातायात देहरादून* के साथ द्वारा सेन्ट ज्यूड्स में जाकर स्कूल की पार्किग की व्यवस्था देखी गयी तथा स्कूल के बन्द गेटों को खुलवाया गया एवं स्कूल के बाहर मार्ग पर लगे वाहनों को शत प्रतिशत स्कूल के पार्किंग / ग्राउण्ड में खडा करवाया गया तथा स्कूल प्रसासन से अपेक्षा की गयी कि यह व्यवस्था नियमित बनी रहे अन्यथा यातायात पुलिस को आवश्यक कार्यवाही हेतु वाध्य होना पडेगा ।

यातायात पुलिस की इस कार्यवाही से जहां एक और स्कूली छात्र-छात्राओं के अभिभावक खुश नजर आये वहीं दूसरी ओर स्थानीय नागरिकों को भी इस कार्यवाही से अनावश्यक जाम की समस्या से निजात मिली । *यातायात पुलिस द्वारा पिछले 4 दिनों में अब तक 5 स्कूलों के अन्दर ग्राउण्ड तथा पार्किंग में अभिभावकों के वाहनों को खड़ा करवाया गया ।

यातायात पुलिस देहरादून की पुनः अपील*- शहर क्षेत्रान्तर्गत अवस्थित समस्त स्कूल प्रशासन स्कूली वाहनों के साथ –साथ स्कूल में अध्यनरत छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के वाहनों को स्कूल प्रांगण में ही समुचित स्थान पर पार्क करवायें अन्यथा यातायात पुलिस की यह कार्यवाही निरन्तर जारी रहेगी । साथ ही समस्त देहरादून वासियों अपील है कि अपने वाहनों को यथा सम्भव स्कूल पार्किंग में ही पार्क करें अन्यथा किसी प्राईवेट / पेड पार्किंग में ही पार्क करें मार्ग पर किसी भी दशा में अपने वाहनों को पार्क न करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here