Home उत्तराखण्ड काशीपुर में एक कॉलोनी में दो गुलदार देखे जाने से लोग दहशत...

काशीपुर में एक कॉलोनी में दो गुलदार देखे जाने से लोग दहशत में

96
0
SHARE

काशीपुर

देर रात मानपुर रोड रोड स्थित एक कॉलोनी में गुलदार का जोड़ा देखा गया है, जिसके बाद से कॉलोनीवासियों के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र के लोग भी दहशत में आ गए हैं। गुलदार का यह जोड़ा एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है।

बता दें कि काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्र में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले डेढ़ माह पूर्व क्षेत्र में गुलदार के द्वारा मवेशियों को निवाला बनाये जाने के बाद क्षेत्र में गुलदार की आमद के बाद स्थानीय लोगो की दहशत के बाद वन विभाग द्वारा मानपुर रोड पर लगाये गए पिंजरे में गुलदार कैद होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन दो दिन पहले कुंडा थाना क्षेत्र के दुर्गापुर किलावाली के रहने वाले रामकुमार की गायों पर हमले के बाद देर रात गुलदार काशीपुर में एक बार फिर चहल कदमी करते हुए पाया गया।

इस बार गुलदार की चहल कदमी मानपुर रोड स्थित यादव कॉलोनी, गुरुनानक राइस मिल के पास रहने वाले सीताराम भल्ला के यहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। सीसीटीवी फुटेज में दो गुलदार साफ देखे जा सकते हैं। गुलदार की एक बार फिर आमद के चलते स्थानीय निवासी दहशत के साये में आ गए हैं।

वहीँ शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में तेंदुए के आतंक को लेकर भाजपा विधायक त्रिलोक सिंह चीमा ने वन विभाग पर निशाना साधते हुए कहा कि क्षेत्र की जनता के द्वारा उन्हें बतायादृगया है कि काशीपुर में पिछले लम्बे समय से जगह जगह तेंदुए घूम रहे हैं। तेदुओं की दहशद से क्षेत्रवासी घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

विधायक चीमा ने कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि तेंदुआ आबादी क्षेत्रों से कई जानवरों को उठाकर ले जा चुका है। पिछले काफी समय से मानपुर रोड, कचनालगाजी एवं द्रोणासागर सहित कई क्षेत्रों में लोगों के द्वारा तेंदुए को देखा गया है। एक बार वन विभाग द्वारा तेंदुए को पकड़ा भी जा चुका है। लेकिन तेंदुआ फिर से दिखाई दिया है जिससे लोग घरों में कैद होकर रह गए हैं।

विधायक ने कहा कि ढेला नदी के किनारे दो गायों पर तेंदुए ने हमला किया है। लेकिन बड़े खेद की बात है कि वन विभाग में तेंदुए को पकड़ने का दम नहीं है। काशीपुर की जनता जानना चाहती है कि वन विभाग कौन सी कुंभकर्णी नीद में सोया हुआ है। क्षेत्र की जनता पर तेंदुए का खौफ छाया हुआ है। उन्होंने कहा कि बच्चों को भी परिजन अकेला स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं।

चीमा ने कहा कि वन विभाग नींद से जागे एवं विभिन्न क्षेत्रों में रेस्क्यू टीम भेजकर वहाँ की जनता से जानकारी लेकर तेंदुए को पकड़ने के लिए शीघ्र कार्यवाही करे। चीमा ने स्थानीय प्रशसन से भी माँग की है कि लोगों की सुरक्षा अहम विषय है और इसके लिए शीघ्र आवश्यक कदम उठाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here