Home उत्तराखण्ड स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ ,मौके...

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ ,मौके से एक विदेशी महिला सहित तीन लोगों किया गिरफ्तार |

90
0
SHARE

रूद्रपुर। एसओजी और एन्टी ह्यूमन ट्रैफिंकिंग यूनिट ने गंगापुर मार्ग पर स्थित एक कालोनी में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। मौके से एक विदेशी महिला सहित तीन लोगों को हजारों की नगदी तथा आपत्तिजनक सामान सहित गिरफ्तार किया है। सैक्स रैकेट को तथाकथित पत्रकार विदेशी महिला के साथ मिलकर चला रहा था। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने खुलासा करते हुए बताया कि एसओजी और एन्टी ह्यूमन ट्रैफिंकिंग यूनिट को मुखविर की सूचना मिली कि किच्छा बाईपास रोड़ गंगापुर तिराहे पर मुखबिर ने सूचना दी कि सावित्री कालोनी फुलसुंगा के एक मकान में कुछ लोग काफी समय से किराये पर रहकर एस्काँर्ट सर्विस काल गर्ल्स सर्विस मसाज सैन्टर के नाम से बैबसाइड बनाकर अनैतिक कार्य कर रहे हैं और लोगों से पेटीएम, फोन पे, गूगल पे आदि के माध्यम से पैसों का ट्रांजेक्शन कर अनैतिक कार्य हेतु युवतियां मंगवाते हैं और ग्राहकों के पास युवतियों को भेजते हैं । सूचना के आधार पर पुलिस टीम गंगापुर रोड तिराहे से चलकर फुलसुंगा सावित्री कालोनी पहुंची और बताये गये मकान में औचक दबिश दी। इसी बीच एक युवक पुलिस को देखकर घबरा कर एकदम ऊपरी मंजिल को जाने वाली सीढियों को भागने लगा । जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम पता अनिल मलिक उर्फ श्याम पुत्र सुधीर मलिक निवासी नगरिआ खुर्द कला पीलीभीत हाल निवासी सावित्री कालोनी फुलसुंगा निकट दक्ष चौराहा रुद्रपुर बताया। टीम ने जब घर की तलाशी ली तो एक कमरे में 2 युवतियां सज-धज कर बैठी मिलीं। एक ने अपने आप को निवासी ग्राम आबलपुर थाना व जिला मांगोरा ;बांग्लादेशद्ध, व नगरिआ खुर्द कला पीलीभीत ;उ0प्र0द्ध तथा हाल निवासी सावित्री कालोनी फुलसुंगा निकट दक्ष चौराहा रुद्रपुर बताया। तलाशी लेने पर इनके पास से बरामद मोबाईल फोन को खुलवा कर चैक करने पर कई युवतियों की फोटो अन्य मोबाइल नम्बर मिले ।

उनका कहना था कि वह इन युवतियों के बारे में कुछ नहीं जानती । इसके अतिरिक्त एक महिला कंे पास से आपत्तिजनक सामान व कुल 8600 रुपये बरामद हुए। दूसरी युवती ने स्वयं को मौहल्ला तुगलकाबाद गांव साउथ दिल्ली हाल निवासी सावित्री कालोनी फुलसुंगा निकट दक्ष चौराहा रुद्रपुर बताया। तलाशी लेने पर उसके पास से कुल 10,100 रूपये व आपत्तिजनक सामान सहित मोबाईल फोन बरामद हुआ। पुलिस ने उसका मोबाईल खुलवाकर चैक किया तो व्हाट्सएप में बांग्ला भाषा में चैटिंग की गयी है। अनिल मलिक की तलाशी लेने पर उसके पास से कई मोबाईल, आधार कार्ड, दो पेंन कार्ड, व आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ।

उसकी जेब से एक हिन्दी साप्ताहिक समाचार पत्र का आई कार्ड व कुल 10,000 रुपये भी बरामद हुए। पुलिस टीम ने जब कमरे की तलाशी ली तो वहां से कई आप़ित्तजनक सामान के साथ ही 3 पासपोर्ट , बांग्लादेश बैंक के 1009 बंगलादेशी रूपये कीमत के 9 नोट, जेवरात आदि सामान बरामद हुआ। पुलिस ने विदेशी महिला से उसके भारत आने के बारे में पूछा तो उसने बताया वह वर्ष 2018 से यही रहती है। बांग्लादेश व भारत के पासपोर्ट बनाकर अपने पास रखने के सम्बन्ध में पूछा गया तो उसने बताया कि इन पासपोर्टों के माध्यम से वह भारत से बांग्लादेश व बांग्लादेश से भारत आते जाते हैं। उसने बताया कि माह जून 2022 में वह बांग्लादेश गयी थी और जुलाई 2022 में वापस आ गयी । उससे बरामद मोबाइल फोनों को चैक करने पर कई युवतियों की फोटो को व्हाट्सएप के माध्यम से ग्राहकों को भेजकर युवतियों के दाम 10 हजार, 12 हजार, 8 हजार नाईट लगाये गये हैं व मौके पर मौजूद दूसरी महिला की फोटो को भी व्हाट्सएप के माध्यम से ग्राहकों को भेजकर दाम लगाये गये हैं। देह व्यापार सेंटर के माध्यम से युवतियों के दाम 2000, 2500, 3000, 8000, 10000, 12000,15000 लगाकर हल्द्वानी, किच्छा, सितारगंज, रुद्रपुर, नैनीताल, भीमताल, रामनगर एस्काँर्ट सर्विस कांल गर्ल्स सर्विस मसाज सैन्टर के लिए युवतियां व्हाट्सएप नम्बर के द्वारा सप्लाई की जाती हैं। पूछताछ पर विदेशी महिला ने बताया गया कि वह और मलिक पति पत्नी बनकर किराये पर काफी समय से रह रहे हैं। साथ की महिला से पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई। उसने बताया कि उसने अपना पति छोड़ दिया है। पुलिस ने दोनों महिलाओं व व्यक्ति को अपनी हिरासत में लेकर बरामद सारा सामान कब्जे में ले लिया। एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को दस हजार का ईनाम देने की घोषणा की है पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी भारत सिंह, एंटी ह्यूमन टैªफिकिंग यूनिट प्रभारी निरीक्षक बसंती आर्य, उपनिरीक्षक विकास चौधरी, भुवन जोशी, कांस्टेबल राजेन्द्र कश्यप, नीरज भोज, जरनैल सिंह, विरेन्द्र रावत, भूपेन्द्र आर्या, गणेश पाण्डे, ललित कुमार, गोकुल टम्टा, भूपेन्द्र सिंह, महिला कांस्टेबल अरूणा चन्द, कंचन चौधरी, प्रियंका आर्या, रेखा टम्टा आदि शामिल थे।

रूद्रपुर।एन्टी ह्यूमन ट्रैफिंकिंग यूनिट व एसओजी टीम द्वारा गंगापुर मार्ग पर दी गई औचक दबिश में एक घर से संचालित हो रहे देह व्यापार के धंधे का खुलासा करने के बाद ट्रांजिट कैंप थाने की नाकामी उजागर हो गई है। आईजी, डीआईजी व एसएसपी के निर्देश पर पिछले काफी समय से चलाये जा रहे भौतिक सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा हर घर में रह रहे लोगों की जानकारी प्राप्त की जाती है। वहीं भवन स्वामी को भी अपने किरायेदारों की सूचना पुलिस को देना अनिवार्य है। परंतु इस मामले में लगता है भारी लापरवाही बरती गई है। वहीं एक विदेशी महिला यहां रहकर पिछले काफी समय से अनैतिक कार्य में लगी हुई है परंतु खुफिया विभाग इससे पूरी तरह से बेखबर बना रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here