Home उत्तराखण्ड हल्द्वानी में होगा आईएफएस किशन चंद्र और वन अधिकारियो पर मुकदमा

हल्द्वानी में होगा आईएफएस किशन चंद्र और वन अधिकारियो पर मुकदमा

112
0
SHARE

देहरादून :-उत्तराखंड से आज की सबसे बड़ी खबर IFS अधिकारी किशन चंद और वन विभाग के अधिकारियो के खिलाफ आज हल्द्वानी में होगा मुकदमा दर्ज ADG विजिलेंस अमित सिन्हा ने कहा कॉबेट में अवैध पात न समेत तमाम मामलों में शासन से मिल गई है मुकदमा दर्ज करने की अनुमति आज हम हल्द्वानी सेक्टर में मुकदमा दर्ज करेंगे उनके अनुसार किन धाराओं में मुकदमा होगा ये मुकदमा दर्ज होने के बाद ही बताया जा सकता है एफआईआर विजिलेंस सेक्टर हल्द्वानी में दर्ज होगी। जिसमें भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सहित कुछ अन्य धाराएं भी लगेंगी। कुछ लोगों को सह अभियुक्त भी बनाने की तैयारी है। विजिलेंस ने दो अगस्त को जांच पूरी कर मुकदमे की अनुमति के लिए सरकार को फाइल भेजी थी।

जिस पर सरकार ने भी तेजी दिखाते हुए  अनुमति दे दी। विजिलेंस जांच में भ्रष्टाचार, सरकारी धन के दुरुपयोग और अवैध निर्माण सहित कई आरोप सही पाए गए हैं। अब मुकदमे के बाद इसकी विस्तृत जांच होगी। निदेशक विजिलेंस अमित सिन्हा ने अनुमति मिलने की पुष्टि की है।

क्या है मामला

कार्बेट के पाखरो में करीब 105 हेक्टेयर में टाइगर सफारी बननी है। जिसमें पिछले साल लगभग सारा काम हो गया। लेकिन बाद में इसमें बिना अनुमति और वित्तीय स्वीकृति के सरकारी धन के खर्च का आरोप लगा। शासन ने इसे गंभीर भ्रष्टाचार और आपराधिक कृत्य मानते हुए इसकी जांच विजिलेंस को सौंप दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here