Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने दिया इस्तीफा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने दिया इस्तीफा

321
0
SHARE

देहरादून

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) को लेकर बड़ी खबर है। आयोग के अध्यक्ष एस राजू ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। उन्‍होंने कहा कि आयोग की पिछले महीने और पहले भी इस तरह के मामले सामने आए, जिसकी वह नैतिक जिम्मेदारी लेते है।

बता दें कि, वर्तमान में UKSSSC पेपर लीक मामले की जांच चल रही है। इस बीच पूर्व आईएएस अधिकारी एस राजू ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है। वह 2016 से चेयरमैन के पद पर तैनात थे। उन्‍होंने कहा कि मेरा किसी नेता से रिश्‍ता नहीं है। मैं मानता हूं कैंडिडेट्स को परेशानी हुई है।

गौरतलब है कि, उत्तराखंड बेरोजगार संघ के प्रतिनिधिमंडल ने UKSSSC द्वारा दिसंबर 2021 में आयोजित स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा (VDO, VPDO आदि) में हुई अनियमितता को लेकर मुख्यमंत्री धामी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी। इस पर मुख्यमंत्री ने डीजीपी अशोक कुमार को जांच के आदेश दिए थे।

मामले में थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज कर उत्तराखंड एसटीएफ (STF) को जांच सौंपी हुई है। मामले के STF ने अब तक पुलिसकर्मी और कोर्ट कर्मी समेत कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं कई अन्य लोगों से पूछताछ जारी है। एसटीएफ को जांच के दौरान मामले में कई सफेदपोश के शामिल होने के भी साक्ष्य मिले हैं, जिन पर पुख्ता जानकारी के बाद कार्यवाही की बात कही जा रही है।

36 लाख लेकर किया था पेपर लीक
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने कुछ दिन पहले पेपर प्रिंट करने वाली लखनऊ की प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी को गिरफ्तार किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here