Home उत्तराखण्ड पांच सूत्रीय मांगो को लेकर किसानो ने काटा हंगामा

पांच सूत्रीय मांगो को लेकर किसानो ने काटा हंगामा

150
0
SHARE

रुड़की के तहसील परिसर में पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय पर भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत तमाम कार्यकर्ताओं ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर जमकर काटा पुलिस पर आरोप आरोप लगाया

आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास सैनी ने बताया कि अपनी 5 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी रेखा यादव से मुलाकात की है। कार्यवाहक पुलिस क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन सोंपकर कार्रवाई की माँग की गई है।
साथ ही आरोप लगाया कि
1—जिला हरिद्वार में पुलिस के द्वारा आम जनता का उत्पीड़न किया जा रहा है जिसे किसान यूनियन बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी।
2—-,पाडली गुज्जर निवासी एक युवक जोकि गायब हो गया था उसकी बॉडी गंगनहर से मिली थी और बॉडी पर चोट के निशान से युवक की हत्या का मामला सामने आया है पर पुलिस द्वारा आत्महत्या दर्शाकर मामला दबाने का प्रयास किया जा रहा है।
3— कुरड़ी ग्राम में लाइनमैन शटडाउन लेकर खम्बे पर लाइन ठीक करने चढ़ा था लेकिन अचानक लाइन चालू कर दी गयी और उसकी मौत हो गयी जिसमें कोई कार्रवाई नही हुई।
4— टोडा खटका ग्राम में किसानों के खेत से जबरदस्ती खनन माफियाओं द्वारा खनन किया जा रहा था। किसानों द्वारा रोकने पर उनके साथ मारपीट की गई और दोषियों को अभी तक जेल नही भेजा गया है।
उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसानों का शोषण बिल्कुल बर्दाश्त किया नही जाएगा।। वहीं किसान नेताओं की इस दौरान पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। वही इस पूरे प्रकरण पर कार्यवाहक पुलिस क्षेत्राधिकारी रेखा यादव ने कहा कि नेताओं द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है। सभी मामलों पर जाँचकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here