Home उत्तराखण्ड देहरादून अब बिना मास्क निकलने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाए।

देहरादून अब बिना मास्क निकलने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाए।

547
0
SHARE

पूरे देश में एक बार फिर से कोरोना हाहाकार मचा रहा है। इसने लोगों की जिंदगियों में एक बार फिर से पाबंदियां लगा दी हैं। राजधानी देहरादून में भी हाल बुरे हैं। लोग लापरवाही से बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। यहां अधिकतर लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं।

ऐसे में यहां भी नियम और कानून वापस लागू हो गए हैं। यहां पर फिर से कोरोना बढ़ रहा है। जिले में कोरोना संक्रमण बढ़ने की दर को देखते हुए जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने आदेश जारी किए हैं कि, शहर में बिना मास्क निकलने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाए। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है.

डीएम ने सभी उपजिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश जारी किया है कि सुनिश्चित कराया जाए कि शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर ना निकलने पाए। भीड़भाड़ भरे बाजारों के साथ चौराहों और सार्वजनिक स्थानों पर जांच भी की जाएगी। यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाता है तो ऐसे व्यक्तियों का चालान किया जाएगा। जिलाधिकारी ने शहरवासियों से मास्क लगाने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने की अपील की है।

जिलाधिकारी ने तमाम सरकारी विभागों के विभागाध्यक्षों को भी यह आदेश जारी किया है। यदि कोई भी उनको बिना मास्क के पाया गया तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार उप्रेती ने बताया कि दून में हालात फिर से खराब हो सकते हैं। दून स्कूल के छात्र के संक्रमण संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है।

ऐसे में स्कूल के बाकी बच्चों में कोरोना संक्रमण ना हो इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम आज स्कूल भेजी जाएगी, जो कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर उठाए गए सभी कदमों का मूल्यांकन करेगी। उन्होंने बताया कि जनवरी से अबतक 174 लोग जान गंवा चुके हैं। एक जनवरी 2022 के बाद अब तक जिले में 32,913 लोगों को कोरोना संक्रमण हो चुका है, जबकि कुल 3,90,659 लोगों की जांच की जा चुकी है। एक जनवरी के बाद जिले में कोरोना संक्रमण से 174 लोगों की मौत हो चुकी है।

देहरादून में कोरोन वायरस को देखते हुए प्रशासन ने नई गाईड लाइन जारी की हैं..अब मास्क न पहनने पर 500 का चालान कटेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here