Home उत्तराखण्ड गुलदार का आतंक,ग्रामीण की गौशाला में घुस कर बछिया को बनाया निवाला

गुलदार का आतंक,ग्रामीण की गौशाला में घुस कर बछिया को बनाया निवाला

380
0
SHARE

उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में तो गुलदार अपना आतंक फैलाते रहते है।वही अब तराई इलाके में भी गुलदार के आतंक से लोग दहशत में है।चंपावत जनपद के बनबसा चंदनी इलाके में बीती देर रात गुलदार ने गौशाला में बंधी गाय की बछिया को निवाला बना लिया तीन दिन के भीतर हुई दूसरी घटना से गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार की देर रात बनबसा के चंदनी गांव निवासी लोकमणि तिवारी की गौशाला में गुलदार घुस गया , मवेशियों की चीख-पुकार सुनकर लोकमणि तिवारी की पत्नी मीना तिवारी गौशाला में आई तो वहां का नजारा देख कर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। गौशाला में गाय की बछिया का गुलदार द्वारा अधखाया शव मौके पर पड़ा हुआ था। हालांकि तब तक गुलदार मौके से चला गया था।

हम आपको बता दें कि 3 दिन पूर्व इसी गांव निवासी दीपक राम की गौशाला में भी गुलदार ने हमला कर बछिया को निवाला बना लिया था। आबादी वाले क्षेत्र में लगातार गुलदार की धमक से गांव में दहशत बनी हुई है ग्रामीणों ने वन विभाग से क्षेत्र में सुरक्षा के इंतजाम करने तथा पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा देने की मांग की है। इधर वन क्षेत्राधिकारी खटीमा वन रेंज राजेंद्र मनराल ने कहा है कि वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा जा रहा है।पीड़ित परिवारों को नियमानुसार मुआवजा देने का प्रयास किया जाएगा तथा क्षेत्र में वन कर्मियों की गश्त बढ़ाने के साथ ही उन्होंने ग्रामीणों से सतर्क रहने की भी सलाह दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here