Home उत्तराखण्ड रैगिंग व जूनियर छात्रों के उत्पीड़न के आरोप में नवोदय विद्यालय के...

रैगिंग व जूनियर छात्रों के उत्पीड़न के आरोप में नवोदय विद्यालय के पांच सीनियर छात्र घर भेजे गए

568
0
SHARE

हल्द्वानी

सुयालबाड़ी के गंगोरकोट स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के जूनियर छात्रों को अनुशासन सिखाने के नाम पर उनकी रैगिंग लेने वाले एक दर्जन से ज्यादा सीनियर छात्रों में से पांच को उनके घर भेज दिया गया है। इनमें से दो छात्र अपने अभिभावकों के साथ आकर परीक्षा दे सकेंगे लेकिन वे स्कूल में रह नहीं सकते उन्हें तुरंत ही अभिभावकों के साथ वापस लौटना होगा।

हिंदुस्तान अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक नवोदय विद्यालय की लखनऊ की अनुशसन समिति कानिर्णय आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने यह निर्णय लिया है। दरअसल कुछ दिन पहले आरोप लगे थे कि गंगरकोट स्थित नवोदय विद्यालय के कई सीनियर छात्र जूनियर्स काी रैगिंग कर रहे हैं। आरोप था कि जूनियर छात्रों से सीनियर छात्र मैसे से खाना मंगवाते हैं।

इस दौरान जांच समिति ने लगभग 40 छात्रों से पूछताछ की उनकी काउंसिलिंग कराई गई। अंतत: 12 सीनियर छात्र रैगिंग या जूनियर छात्रों के उत्पीड़न में चिन्हित किए गए जिनके नाम लखनऊ की अनुशासन समिति को भेज दिए गए।

अब अनुशासन समिति​ का निर्णय आ गया है। बाकी के सात छात्रों पर अब क्या कार्रवाई होगी यह तो पता नहीं लेकिन पांच छात्रों को घर भेजने के निर्णय से उनके अभिभावकों के अवगत कराया गया। पांचों को छात्रों को उनके अभिभावक अपने साथ ले गए हैं।

परीक्षाओं में शामिल होने के लिए इनमें से दो छात्रों को परीक्षा देने के लिए यहां आने की अनुमति होगी लेकिन अपने अभिभावकों के साथ।

उन्हें हास्टल में रूकने की इजाजत नहीं होगी।परीक्षा देकर उन्हें अपने अभिभावकों के साथ वापस लौटना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here