Home उत्तराखण्ड आबकारी विभाग कुंभकरणी की नींद में : शराब तस्करों के हौसले बुलंद

आबकारी विभाग कुंभकरणी की नींद में : शराब तस्करों के हौसले बुलंद

581
0
SHARE

थराली

गिरीश चंदोला

2 पेटी अवैध शराब के साथ अभियुक्त गिरफ्तार. शराब परिवहन करते समय पुलिस के हत्थे चढ़ा अभियुक्त

थराली थाना थराली पुलिस के ने 2 पेटी अवैध शराब के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थानाध्यक्ष बृजमोहन राणा ने बताया की अवैध शराब परिवहन करते समय एक अभियुक्त गोपाल सिंह पुत्र श्याम सिंह निवासी बुडजोला ,तहसील थराली, जिला चमोली 45 वर्ष को 0 2 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त के विरुद्ध थाना थराली पर मुकदमा अपराध 15 / 2022 धारा 60 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

वही लगातार शराब तस्करों हौसले के बुलंद होते नजर आ रहे हैं. लगातार पुलिस के द्वारा भी नशे के विरुद्ध समय-समय पर जागरूक अभियान चलाए जाते हैं. लेकिन बावजूद उसके शराब तस्कर मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं।

आबकारी विभाग पर सवाल खड़े हो हैं शराब की दुकानों में 10 से 12 लोग निरंतर काम करते हैं .लेकिन इन लोगों का काम क्या होता है .यह आबकारी विभाग भी नहीं बता पा रहा है। आबकारी विभाग के आलाअधिकारी शराब की दुकानों का निरीक्षण करने नहीं जाते हैं. जिससे आये दिन अवैध शराब बिक्री के मामले लगातार देखने को मिलते हैं .लेकिन आबकारी विभाग कुंभकरणी की नींद से कब जागेगा

वही इस पूरे मामले पर आबकारी स्पेक्टर मनोज कुमार से जानने की कोशिश की अवैध शराब परिवहन में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने कहा कि शराब केवल अंग्रेजी शराब की दुकानों में ही बेची जाती है. परिवहन नहीं की जाती है. अगर अवैध शराब परिवहन हो रही है. तो उसकी जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here