Home उत्तराखण्ड बेरोजगार युवको को आर्मी मे क्लर्क / जीडी पद पर नौकरी के...

बेरोजगार युवको को आर्मी मे क्लर्क / जीडी पद पर नौकरी के फर्जी नियुक्ति पत्र देकर करेाडो रूपये ठगने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार।

181
0
SHARE

उत्तराखंड एसटीएफ व आर्मी इंटेलीजेंस की संयुक्त कार्यवाही

बेरोजगार युवको को आर्मी मे क्लर्क / जीडी पद पर नौकरी के फर्जी नियुक्ति पत्र देकर करेाडो रूपये ठगने वाले गिरोह का एक सदस्य बल्लीवाला चौक देहरादून से गिरफ्तार।

एस0टी0एफ0 को सूचना प्राप्त हुई कि नवयुवको को आर्मी में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाला एक गिरोह देहरादून में सक्रिय है इस पर एस0टी0एफ0 एवं आर्मी इन्टेलीजेन्स द्वारा गिरोह के सम्बन्ध में सूचना संकलन की गई।
ज्ञात हुआ कि उक्त गिरोह एक सदस्य देहरादून में रहता है जोकि अपने आप को आर्मी में लेफ्टिनेन्ट पर नियुक्त बताता है तथा उसके गैंग के सदस्य उ0प्र0. के मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर तथा दिल्ली आदि स्थानो से ऐसे युवको को निशाना बनाते है जो कि आर्मी में भर्ती होना चाहते है और उन्हे फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगी कर पैसे हडप लेते है।
एसटीएफ को सूचना प्राप्त हुई कि गिरोह का एक सदस्य जो की बल्लीवाला चैक के पास, देहरादून है जिस पर एस0टी0एफ0 द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये दिनाॅक 07.01.2022 को अकॅुर नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी अपने 03 और साथियों के साथ मिलकर आर्मी में क्लर्क / जीडी में भर्ती कराने के नाम पर नवयुवको को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगते है । नवयुको को विश्वास दिलाने के लिए गिरोह में से कुछ आदमी डॉक्टर एवं यह स्वयं लेफ्टिनेंट बन जाता था अकुर के खातो को चैक करने पर विगत वर्षो में लगभग 1.5 करोड रूपये का बैंक में लेन देन है।
उक्त गिरोह द्वारा अब तक 20 युवको से धोखाधडी की पुश्टि हुई है। गैंग के अब तक 03 सदस्यों के नाम प्रकाश में आ चुके है। गिरोह द्वारा वर्तमान तक कितने लोगो को ठगा जा चुका इस सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है तथा गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाष हेतु कार्यवाही प्रचलित है।
बरामद
02 मोबाईल फोन
भर्ती से सम्बन्धित दस्तावेज
गिरफ्तार अभियुक्तः-
1. अकॅुर कुमार पुत्र सोमपाल सिंह नि0 युनियन बैंक वाली गली, निकट वन्य जीव इन्स्टीट्यूट चन्द्रबदनी

गिरोह के सदस्य
1. अकिंत निवासी धामपुर बिजनौर।
2. गावस्कर चौहान उर्फ आशु निवासी अमरेाहा, बिजनौर।
3. निपेन्द्र चौहान उर्फ कन्चन चैहान निवासी अमरोहा, बिजनौर।

पुलिस टीमः-
1. निरीक्षक अबुल कलाम एवं टीम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here