Home उत्तराखण्ड उत्तराखंड के लिए सीमा से दुःखद खबर ,उत्तराखंड का लाल आतंकी मुठभेड़...

उत्तराखंड के लिए सीमा से दुःखद खबर ,उत्तराखंड का लाल आतंकी मुठभेड़ में शहीद

443
0
SHARE

उत्तराखंड के लिए सीमा से दुःखद खबर आई है। पौडी का लाल देश सेवा करते हुए सरहद पर शहीद हो गया है। बताया जा रहा है कि पौड़ी गढ़वाल के प्रखंड द्वारीखाल के अंतर्गत ग्राम लंगूरी निवासी अनिल चौहान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए देश के लिए बलिदान हो गए। आठवीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात ग्राम लंगूरी निवासी अनिल चौहान (28) के बलिदान की सूचना मिलते ही पिता व माता बेसुध होकर गिर पड़े। जवान बेटे की मौत की खबर से घर में कोहराम मचा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरूवार तड़के कश्मीर में राजौरी के मंडर सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान अनिल को गोली लग गई। जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है की अनिल क असैन्य परिवार से है। उनके पिता भी फौज से सेवानिवृत्त हैं और बड़ा भाई सुनील चौहान भी सेना में तैनात है। परिवार में उनके माता-पिता, बड़ा भाई व भाभी हैं। बता दे कि अनिल ने राइंका कीर्तिखाल से इंटरमीडिएट किया। बीस वर्ष की आयु में वह सेना में भर्ती हो गए थे।

आपको बता दें कि अनील बीते वर्ष ही राष्ट्रीय राइफल्स में तीन वर्ष की सेवाएं देने के बाद आठवीं गढ़वाल राइफल्स में वापस आए थे। अब 28 साल की छोटी सी उम्र में वह देश पर जान न्यौछावर कर गए। उनके घर में उनके माता पिता अब उनकी शादी के संजो रहे थे। लेकिन शादी का सहरा सजने से पहले ही वह मातृभूमि पर कुर्बान हो गए। जवान की शहादत की खबर में प्रदेश शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here