Home उत्तराखण्ड सड़क नहीं पहुंचने पर क्षेत्रीय विधायक एवं सरकार के खिलाफ लगे मुर्दाबाद...

सड़क नहीं पहुंचने पर क्षेत्रीय विधायक एवं सरकार के खिलाफ लगे मुर्दाबाद के नारे , जल्द नहीं पहुंची सड़क तो चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

947
0
SHARE

स्थान /थराली

रिपोर्ट / गिरीश चंदोला

थराली नगर पंचायत थराली के अन्तर्गत भेटा वार्ड के नागरिकों को लंबे समय बाद भी मोटर सड़क नही मिल पाने के बाद आखिरकार उन्होंने रोड़ नही तों वोट नही का नारा बुलंद करते हुए आज से तहसील कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया हैं।इस संबंध में उन्होंने उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को एक संयुक्त हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भेज कर तत्काल सड़क निर्माण का कार्य शुरू नही होने पर आंदोलन को उग्ररूप देने की चेतावनी दी हैं।

सोमवार को इस नगर पंचायत के अंतर्गत भेटा वार्ड के नागरिकों ने थराली से भेटा तक सड़क निर्माण की मांग को लेकर सरकार और क्षेत्रीय विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए थराली मुख्य बाजार से केदारबगड़ होते हुए तहसील कार्यालय थराली तक जुलूस निकाला। इसके बाद तहसील कार्यालय पर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और आंदोलनकारी यही पर धरनें में बैठ गऐ। धरना स्थल पर ही आंदोलनकारियों ने कहा कि पिछले कई दशकों से भेटा के ग्रामीण गांवों को सड़क से जोड़ने की शासन,प्रशासन से मांग करते आ रहे हैं। बावजूद इसके आज तक भेटा तक सड़क का निर्माण नही हो सका। वक्ताओं ने कहा कि थराली से पूर्व विधायक स्वर्गीय मगन लाल शाह के कार्यकाल के दौरान नासिर बाजार थराली से भेटा तक 800 मीटर सड़क के निर्माण के लिए 42 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति भी मिल चुकी है। बावजूद इसके आज तक भी सड़क का निर्माण कार्य शुरू नही हुआ हैं।

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण नही होने के कारण इस क्षेत्र के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। उन्होंने कहा कि जबतक सड़क निर्माण का कार्य शुरू नही हो जाता हैं धरना जारी रहेगा। इसके बाद आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन थराली के उपजिलाधिकारी सुधीर कुमार को सौंपा। जिसमें जल्द निर्माण कार्य शुरू नही किए जाने पर आंदोलन तेज करने एवं रोड़ नहीं तों वोट नही देने की चेतावनी दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here