Home उत्तराखण्ड ब्रेकिंग :हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किया फर्जी आईपीएस

ब्रेकिंग :हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किया फर्जी आईपीएस

291
0
SHARE

*ब्रेकिंग* *हरिद्वार*

फर्जी आईपीएस बन कर पुलिस पर रौब ग़ालिब करना पड़ा महँगा। गर्लफ्रेंड के साथ शहर कोतवाली पहुंच कर फ्री की व्यवस्था की कर रहा था मांग। पुलिस ने जब गहनता जांच की तो फर्जी निकला आईपीएस बताने वाला व्यक्ति मुम्बई का रहना वाला है फर्जी आईपीएस का नाम सागर वाघमारे है अपने आप को 2018 बेच का बता रहा था आईपीएस अधिकारी जांच में निकला फर्जी पुलिस की पूछताछ में व्यक्ति ने बताया कि आईपीएस की कर रहा है तैयारी ओर लॉ की पढ़ाई कर रहा है सम्बंधित धाराओं में पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज । जानिए आखिर कौन है फर्जी I.P.S. जिसे हरिद्वार पुलिस ने किया गिरफ्तार

नगर क्षेत्र हरिद्वार मे एक चौंकाने वाले मामले का खुलासा हुआ है जहां कोतवाली हरिद्वार पुलिस ने एक व्यक्ति को अपनी फर्जी पहचान बतौर 2018 बैच के I.P.S. के तौर पर कराने पर हिरासत मे लिया।

आज दिनांक 27.10.2021 को एक व्यक्ति द्वारा खुद को वर्ष 2018 का I.P.S. बताकर CO City हरिद्वार अभय प्रताप सिंह से अपने व अपनी दोस्त के रहने के लिए कोतवाली नगर पुलिस को गेस्ट हाउस की व्यवस्था कराने और साथ चलने के लिए एक कॉन्स्टेबल की मांग की।

व्यक्ति की बातों एवं आचार-विचार से दुनिया भर मे अपनी विशिष्ट पहचान रखने वाली भारतीय प्रशासनिक सेवा का ना तो तौर तरीक़ा झलका और ना ही बोल-चाल मे परिपक्वता। बैल्ट फोर्स के बारे स्पष्ट जानकारी ना होना शंका पैदा कर रहा था।

संदेह होने पर CO City अभय प्रताप सिंह द्वारा ASP/CO सदर डॉ0 विशाखा अशोक भदाणे का सहयोग लिया गया व कोतवाली नगर SHO राकेन्द्र सिह कठैत के नेतृत्व टीम गठित कर उक्त व्यक्ति के संबंध में गहराई से पड़ताल करने सम्बन्धित दिशा-निर्देश दिए ताकी दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

सम्बन्धित टीम द्वारा जानकारी जुटाने पर ज्ञात हुआ कि उक्त नाम से 2018 बैच में कोई भी I.P.S. अधिकारी नहीं हैं। इसी बीच कथित नटवरलाल कोतवाली नगर हरिद्वार पहुंच गया और कोतवाली कार्यालय में ड्यूटीरत कर्मचारीगण से अपने पद का रौब दिखाते हुए रहने, खाने-पीने एवं वाहन आदि की व्यवस्था करने हेतु कहने लगा।

कोतवाली नगर पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति को कार्यालय में बिठाकर आईडी दिखाने को कहा गया तो वह सकपकाने लगा। सख्ती से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त व्यक्ति U.P.S.C. की तैयारी कर रहा है व लॉ का छात्र है। अपनी महिला मित्र के साथ उत्तराखंड भ्रमण पर आने पर स्वयं को I.P.S. ऑफिसर बताकर सुविधाएं लेना चाह रहा था किन्तु योजना असफल रही।

सच्चाई सामने आने पर कोतवाली हरिद्वार पुलिस द्वारा फर्जी पहचान बताने के आरोपी ठाणे नवी मुंबई निवासी सागर वाघमारे पुत्र न्यानोबा वाघमोड़े को नियमानुसार गिरफ्तार कर सम्बन्धित धाराओं मे मुकदमा दर्ज करते हुए वैधानिक कार्यवाही की गई।

पुलिस टीम
1. ASP/CO सदर डॉ0 विशाखा अशोक भदाणे
2. CO City अभय प्रताप सिंह
3. SHO राकेंद्र कठैत
4. SSI अरविंद रतूड़ी
5. C. शशिकांत त्यागी
6. C. राजेश सेमल्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here