Home उत्तराखण्ड कमली भट्ट ने भी लगाया आरोप भूमि को खुर्दबुर्द और फ़र्ज़ी तरीके...

कमली भट्ट ने भी लगाया आरोप भूमि को खुर्दबुर्द और फ़र्ज़ी तरीके से जा रहा है बेचा

513
0
SHARE

डांडा धर्मर्पुर की बद्रीश कॉलोनी में किसी भूखण्ड को लेकर विवाद पैदा हो गया है। स्थानीय पार्षद कमली भट्ट ने कहा कि उनके क्षेत्र के कुछ लोगों ने शिकायत की कि उनके किसी परिचित की भूमि को खुर्दबुर्द कर खुद को वकील बताने वाला विकेश नेगी अवैध प्लाटिंग कर धोखे से गरीबों को जमीन बेच रहे हैं।

कमली भट्ट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बात कही उन्होंने आरोप लगाया कि अधिवक्ता विकेश नेगी द्वारा उक्त जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इतना ही नहीं अवैध तरीके से प्लाटिंग कर गरीबों को बेचने की साजिश की जा रही है। कुछ लोगों को ₹10 के स्टांप पर तथा कुछ को बिना स्टांप के फर्जी कागजात के गरीबो को यह जमीन 2 से लेकर रु 5 लाख में बेची जा रही है। पार्षद के अनुसार यह जमीन साकेत खंडूरी तथा अनुभव खंडूरी की है। उनके पास इस जमीन के वैध दस्तावेज हैं। तथा 1952 से उनके पास जमीन का कब्जा भी है। यह मामला अदालत में लंबित है तथा अदालत की तरफ से इस पर स्थगन आदेश भी जारी किया गया है।

कमली भट्ट ने कहा कि उनके क्षेत्र के निवासियों के तरफ से दी गई जानकारी के बाद उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय पार्षद होने के नाते उनकी यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वह धोखाधड़ी न होने दे । उन्होंने कहा कि अगर इस मामले को नहीं रोका गया तो उस क्षेत्र में एक और अवैध बस्ती बस जाएगी।
उन्होंने इस मामले को तुरंत रोके जाने की मांग उठाई है।
इस मामले में अदालत में वाद लंबित है। कई बार बताने के बावजूद वह मानने को तैयार नहीं है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इस प्रकरण ने तूल पकड़ा था।

कमली भट्ट ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि उस जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों ने फर्जी दस्तावेज तैयार किया। उन दस्तावेजों का इस्तेमाल करके एक बार नगर निगम में विनोद कुमार ने फर्जी तरीके से अपने नाम करवा लिया था। इस बात की जानकारी होने के बाद क्षेत्रीय विधायक उमेश शर्मा काऊ की शिकायत के बाद कार्रवाई हुई नगर निगम में बनाई गई उच्च स्तरीय कमेटी ने इस को खारिज करते हुए इस मामले को धोखाधड़ी बताया।

कमली भट्ट ने इस मामले में विकेश नेगी समेत अन्य पर दूसरे की जमीन को फर्जी तरीके से अपना बताकर औने पौने दाम पर बेचने का आरोप लगाया। कमली भट्ट ने इस मामले में खुद को अधिवक्ता बताने वाले विकेश नेगी, विनोद कुमार, गोपी यादव, आदि को इस मामले में लिप्त होना बताया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here