Home उत्तराखण्ड नीति घाटी में दिखाई दिए हिमालयन थार

नीति घाटी में दिखाई दिए हिमालयन थार

607
0
SHARE

नितिन सेमवाल

नीति घाटी क्षेत्र में इन दिनों हिमालयन थार हर किसी को अपनी और आकर्षित कर रहे हैं नीति घाटी को जोड़ने वाले नेशनल हाईवे पर आसानी से आपको पहाड़ों पर घुमते हुए हिमालयन थार दिखाई देंगे, जो वन्य जीव जंतु की शोभा भी बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क की टीम को क्षेत्र में गश्त के दौरान हिमालयन थार दिखाई दिए जिनकी तस्वीरें उन्होंने अपने कैमरे में कैद कर ली
बताया जाता है कि हिमालयन थार गर्मियों में ऊपरी इलाकों में चले जाते हैं और जैसे जैसे ठंड होती है वैसे वैसे निचले इलाकों में आ जाते हैं । एशिया के अनेक क्षेत्रों में हिमालयन थार आपको आसानी से दिखाई देंगे प्रकृति प्रेमी भी इनकी तस्वीरें कई बार अपने कैमरे में कैद कर लेते है ।
उत्तराखंड के नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क में इसी तरीके से वन्य जीव जंतु प्रकृति प्रेमी और जीव जंतु प्रेमियों को दिखाई देती है जिससे उन्हें काफी खुशी भी होती है नंदा देवी राष्ट्रीय पार्क जोशीमठ की वन क्षेत्राधिकारी चेतना कंडवाल ने बताया कि टीम के द्वारा थार की तस्वीरों को कैमरे में कैद किया गया है जो नीति घाटी के तमक क्षेत्र में दिखाई दिए है उन्होंने कहा कि इस तरीके की तस्वीरें बहुत ही दुर्लभ तरीके से कैमरे में कैद हो पाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here