Home उत्तराखण्ड देवाल मोटर मार्ग भूस्खलन होने से बाधित

देवाल मोटर मार्ग भूस्खलन होने से बाधित

255
0
SHARE

स्थान / थराली

रिपोर्ट / गिरीश चन्दोला

थराली विकासखंड में इन दिनों बारिश के बाद चटकती धूप से लगातार सड़कें टूटने का सिलसिला जारी है.तो वही भूस्खलन से अब आम जनमानस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. थराली तहसील मुख्यालय राड़ीबगड के समीप थराली देवाल वाण मोटरमार्ग पर लगातार हो रहा भूस्खलन अब लोक निर्माण विभाग के साथ ही राहगीरों के लिए सरदर्द बनता जा रहा है।

नासूर बन रहे इस भूस्खलन से रविवार को भी सुबह 11 बजे के आसपास बन्द हो गयी ,लगातार हो रहे भूस्खलन से इसी स्थान पर पिछले कई हफ़्तों से आए दिन सड़क बन्द हो रही है।

ऐसे में रविवार को मोटरमार्ग अवरुद्ध होने की सूचना पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सतवीर सिंह यादव खुद ही मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभालने में जुट गए लेकिन लगातार पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन और बड़े बोल्डर गिरने से विभाग की मशीनें भी कार्य नहीं कर पा रही है मोटरमार्ग अवरुद्ध होने से सड़क के दोनों ओर खड़े वाहन और यात्री फंसे हुए हैं और सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं

वही लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सतवीर सिंह यादव का कहना है. कि राडीबगड़ के समीप लगातार पहाड़ी से भूस्खलन जारी है. जिससे सड़क मार्ग अवरुद्ध हो रहा है लगातार पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं. जिससे सड़क मार्ग को सुचारू करने में परेशानी हो रही है.और वही भूस्खलन वाले स्थान पर चीड़ का हरा पेड़ होने से पेड़ किसी भी वक्त सड़क पर गिर सकता है. जिससे बड़े नुकसान होने की संभावना है . पेड़ काटने की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई है. जैसे ही इस समस्या का समाधान होगा तत्काल सड़क मार्ग को सुचारू किया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here