Home उत्तराखण्ड हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया केबल ऑपरेटर कर्मचारी

हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया केबल ऑपरेटर कर्मचारी

339
0
SHARE

स्थान- सितारगंज- उधम सिंह नगर

रिपोर्ट- दीपक भारद्वाज

उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। सितारगंज के वार्ड नं 6 बघोरी गांव में केबल ऑपरेटर के कर्मचारी की बिजली के खंभे पर केबल का तार बांधने के लिए चढ़ते समय हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हुई मौत। विद्युत विभाग ने बिना अनुमति के बिजली के खंभों पर केबिल का तार बांधने के मामले में पुलिस को तहरीर देने की कही बात।

 

सितारगंज एक निजी कंपनी का केबल आपरेटर के कर्मचारी की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई। जिस समय वह केबल लगाने के लिए खंभे पर चढ़ा था उस समय बिजली आपूर्ति सुचारू थी। बिना अनुमति खंभे पर केबल लगाने की घटना को बिजली विभाग ने गंभीरता से लिया है। विभाग निजी कंपनी पर कार्रवाई की बात कर रहा है। सितारगंज में नहर पर वार्ड नम्बर छह निवासी 20 वर्षीय नरेश कश्यप पुत्र पप्पू कश्यप एक निजी कंपनी में केबल ऑपरेटर का काम करता था। मंगलवार की सुबह वह थारू बघोरी में एक उपभोक्ता के घर डिश कनेक्शन लगाने के लिए केबल डालने गया था। इस दौरान वह हाईटेंशन लाइन वाले खंभे पर चढ़ गया। इसी बीच बिजली आपूर्ति सुचारू होने के कारण वह करंट की चपेट में आ गया। मौके पर मौजूद लोगों द्वारा नरेश को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। सितारगंज कोतवाली पुलिस ने सरकारी अस्पताल में पहुंचकर मृतक नरेश कश्यप के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी है।
वही दुर्घटना के बाद बिजली विभाग के अफसरों के मामले को गंभीरता लेने के चलते क्षेत्रीय जेई विनोद जोशी द्वारा घटनास्थल का मौका मुआयना कर दोषी व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर देने की बात कही जा रही है। क्योंकि बिजली के खंभे पर केबल डालने के लिये अनुमति विद्युत विभाग से नहीं ली गई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here