Home उत्तराखण्ड बारिश से फसल खराब

बारिश से फसल खराब

224
0
SHARE

स्थान-खटीमा
रिपोर्ट-दीपक भारद्वाज

उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा में कल रात हुई भारी बारिश और तेज हवा चलने के कारण खेतों में खड़ी हुई धान की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। खटीमा के दाह ढाकी – पुरनापुर – प्रतापपुर – नगला तराई – खेलडिया – भगचुरी और नौसर सहित कई गांव में धान की फसल काफी खराब हो गयी है। मूसलाधार बारिश के कारण निचले स्थानों में धान की फसल पूर्णतया पानी में डूब गई है। पानी धान की फसल के ऊपर से बह रहा है। वही तेज हवा चलने के कारण भी धान की फसल खेतों में ही गिर गई है। वही तेज बारिश और तेज हवा से गन्ने की फसल को भी नुकसान हुआ है। नगरा तराई गांव में सिंचाई नहर से पानी ओवरफ्लो होकर धान के खेतों में पानी भर गया है। जिससे धान की फसल पानी में डूब गई है।

बारिश और तेज हवा की मार से परेशान किसानों का कहना है कि कल रात हुई बारिश और तेज हवा से उनकी धान की फसल को भारी नुकसान हुआ है। वही प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा उनकी फसल के हुए नुकसान का जायजा लेने नहीं पहुंचा है।

वही तहसीलदार खटीमा युसूफ अली ने मीडिया को बताया कि कल रात मूसलाधार बारिश और तेज हवा चलने के कारण फसलों को भारी नुकसान पहुंचने की जो सूचना क्षेत्र से आ रही है। इसके चलते जिगरा बागोर खटीमा क्षेत्र के कानूनगो को निर्देशित कर दिया गया है कि वहां अपने समस्त पटवारियों से उनके क्षेत्रों में हुये फसल के नुकसान की जानकारी लेकर उपलब्ध कराएं ताकि फसल के नुकसान का आकलन लगाया जा सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here