Home उत्तराखण्ड कोरोना वायरस ंसंक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन जी जान से जुटा

कोरोना वायरस ंसंक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन जी जान से जुटा

352
0
SHARE

 

चमोली नितिन सेमवाल

लाकडाउन जारी प्रशासन जुटा है कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयास
कोरोना वायरस ंसंक्रमण रोकने के लिए जिला प्रशासन जी जान से जुटा है। जिले की सभी प्रवेश सीमाओं पर नाकाबंन्दी कर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग की जा रही है। नगर निकायों की सभी सड़कों, नालियों, पैदल मार्गो को लगातार फागिंग एवं डिसिन्फेक्टेन्ट दवाओं का छिडकाव करके सेनेटाइज्ड किया जा रहा है। गांव गलियों में भी साफ सफाई के बाद स्प्रे एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है और प्रत्येक दिन जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौजूदा स्थिति की समीक्षा भी कर रहे है। सभी नगर निकायों को सेनेटाइज्ड करने के लिए 5 फागिंग एवं 6 स्प्रे की अतिरिक्त मशीनों के साथ डिसिन्फेक्टेन्ट दवाएं भी उपलब्ध कराई गई है। जिलाधिकारी ने नगर निकायों के सभी अधिशासी अधिकारियों निर्देश दिए है कि वे सभी पर्यावरण मित्रों को हाथों के ग्लब्स, मास्क देकर ही सफाई करावाएं। कहा कि अगर कोई पर्यावरण मित्र सुरक्षा इंतेजाम रखे बिना सफाई करता पाया गया तो संबधित ईओ के खिलाफ कारवाई भी की जाएगी। जिला प्रशासन ने सभी गांवों को भी पर्याप्त मात्रा में ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध कराया है और गांवों में भी सफाई के बाद नियमित ब्लीचिंग पाउडर का छिडकाव कराया जा रहा है।

लाॅकडाउन के चलते नगर निकायों में आवारा पशुओं के चारे की गम्भीर समस्या पर जिलाधिकारी ने सभी ईओ को पशुपालन विभाग एवं संबधित एसडीएम से संपर्क कर आवश्यकता के अनुसार चारा बैंक से डिमांड करने को कहा है। ताकि आवारा पशुओं को भी चारे की कमी न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here