Home उत्तराखण्ड चमोली जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 60 रूट निर्धारित कर 206 डिलीवरी...

चमोली जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 60 रूट निर्धारित कर 206 डिलीवरी प्वाइंट बनाए गए

789
0
SHARE

राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों के क्रम कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए लाॅक डाउन अवधि में चमोली जनपद में भी शुक्रवार को सुबह 7 से दोपहर 1ः00 बजे तक आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों को खुलने की छूट दी गई। शुक्रवार को 6 घंटे की छूट मिलने से लोगों ने राहत महसूस की और सोसियल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए जरूरी वस्तुओं की खरीदारी की। हालांकि दिनभर बारीश के चलते भी छूट की अवधि में बहुत कम लोग ही दुकानों पर नजर आए।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने जरूरी सेवाओं से जुड़े अधिकारियों के साथ आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता को लेकर समीक्षा की। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 60 रूट निर्धारित कर 206 डिलीवरी प्वाइंट बनाए गए है। ग्रामीण क्षेत्रों में बनाए गए इन डिलवरी प्वाइंट तक नियमित रूप से खाद्यन्न सामग्री पहुॅचायी जा रहा है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में खाद्यान्न को लेकर कोई समस्या न हो। सभी क्षेत्रों में सुचारू ढंग से गैस आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए रूटचार्ट और समय निर्धारित करते हुए जिलाधिकारी ने गैस एजेन्सियों को अतिरिक्त वाहन भी अधिग्रहित करके दिए है ताकि गैस वितरण में कोई समस्या न हो। शुक्रवार को 1676 गैस सिलेण्डर वितरित किए गए। सभी स्थानों पर खाद्यन्न वितरण एवं गैस आपूर्ति सुचारू रही।

जिला प्रशासन ने गरीब, असहाय, वरिष्ठ नागरिकों, बीमार, गर्भवती महिलाओं एवं रोजमर्रा के कार्यो से जीविकापार्जन करने वाले लोगों तक खाद्यन्न पहुॅचाने के लिए फूड पैकेट तैयार कर इसका वितरण कराना शुरू कर दिया है। फूट पैकेट में 6 किलो चावल, 5 किलो आटा, 1 किलो दाल, तेल, नमक, मसालें, चीनी, चायपत्ती इत्यादि सामग्री रखी गई है ताकि असहाय लोगों में भी राशन की किल्लत न हो।

जिले में लाॅक डाउन अवधि में जरूरी खाद्य सामग्री, फल, सब्जी, दूध, ब्रैड इत्यादि की रेग्यूलर सप्लाई हो रही है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने कहा कि किसी को भी घबराने की जरूरत नही है। काई भी खाद्यन्न सामग्री का अनावश्यक जमाखोरी और कालाबाजारी ना करें। खाद्यान्न की किसी प्रकार से समस्या नही होने दी जाएगी।

बैंकों में हो रही भीड को देखते हुए जिलाधिकारी ने शनिवार एवं रविवार को भी सभी बैंक शाखाओं को खुला रखने के आदेश जारी किए है। इसमें करेन्सी चैस्ट शाखा गोपेश्वर, जोशीमठ एवं कर्णप्रयाग एसबीआई ब्रान्चों को छोडकर सभी बैंक शाखाएं 7-10 बजे तक खुली रहेंगी ताकि आम आदमी कैश का लेन देन कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here