Home उत्तराखण्ड प्रेमजाल में फंसाकर महिला से लाखों रूपये ठगने वाला हुआ गिरफ्तार

प्रेमजाल में फंसाकर महिला से लाखों रूपये ठगने वाला हुआ गिरफ्तार

212
0
SHARE

जहां सोशल साइट्स लोगों को एक दूसरे से जोड़ती हैं, वहीं कई लोगों के लिए मुसीबत भी बन जाती हैं। अनजान लोगों से जुड़कर उन पर अंध भारोसा करना गलत है। ऐसे ही एक मामले में सोशल साइट्स पर देहरादून की एक महिला को शादी का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले को Uttarakhand Police ने गिरफ्तार कर लिया है।

शिकायतकर्ता महिला विगत माह 31 जनवरी को श्री Ashok Kumar IPS, DG Law & Order Sir से उनके कार्यालय में मिली। महिला ने बताया कि मनीष गुप्ता निवासी पश्चिम विहार (नई दिल्ली) हाल निवासी राजीव नगर, गुरुग्राम ने उसे शादी का झांसा देकर लाखों रूपये ठग लिये हैं। महिला ने बीती आठ जनवरी को कैंट थाने में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, परंतु अभी तो मनीष गुप्ता की गिरफ्तारी नहीं हुई है। श्री Ashok Kumar IPS द्वारा मामले का संज्ञान लेते हुए श्री अरूण मोहन जोशी, SSP, देहरादून को पीड़ित की शिकायत की जांच कराकर, तथ्य सही पाये जाने पर पीड़ित को न्याय दिलाने हेतु निर्देशित किया। SSP, देहरादून के निर्देश पर प्रभारी कैंट कोतवाली के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने कल गुरूवार 06 फरवरी को अभियुक्त मनीष गुप्ता को गिरफ्तार कर उसके पास से महिला से ठगी कर खरीदी गई कार, महिला के दो एटीएम कार्ड, आधार कार्ड और अन्य पीड़ितों के आधार कार्ड व एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैैं। आरोपित धोखाधड़ी के मामले में दिल्ली में भी जेल जा चुका है।

शिकायतकर्ता महिला ने बताया था कि मनीष से उसकी जान-पहचान दो माह पहले एक मेट्रीमोनियल साइट पर हुई। उसने खुद को स्टील कारोबारी बताकर महिला से दोस्ती कर ली। बीते वर्ष नौ नवंबर को वह महिला का जन्मदिन मनाने के बहाने देहरादून में उसके घर पहुंचा और फिर उसे मसूरी घुमाने ले गया। वहां एक होटल में आरोपित ने शादी का झांसा देकर महिला के साथ दुष्कर्म किया और करीब एक लाख रुपये का मोबाइल ठग लिया। इसके बाद वह शादी की तैयारी करने की बात कहकर नोएडा चला गया। वहां पहुंचकर उसने महिला से शादी की ज्वेलरी खरीदने के लिए पांच लाख रुपये मांगे। इन्कार करने पर आरोपित ने फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। इस तरह उसने महिला से कई बार में करीब 10 लाख रुपये ठग लिए। इसके बाद मनीष ने उसे सोशल साइट पर ब्लॉक करने के साथ बातचीत बंद कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here