Home उत्तराखण्ड कोरोना वायरस को लेकर बॉर्डर पर अलर्ट

कोरोना वायरस को लेकर बॉर्डर पर अलर्ट

550
0
SHARE

स्थान-उधम सिंह नगर
रिपोर्ट- दीपक भारद्वाज

चाइना से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को जारी की गई एडवाइजरी के बाद उधम सिंह नगर जनपद से लगी भारत नेपाल सीमा पर पुलिस और एसएसबी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ चेक पोस्ट बनाकर नेपाल से आने वाले यात्रियों को स्वास्थ्य परीक्षण किया शुरू।

वर्तमान समय में चाइना में कोरोना वायरस से जहां कई मौतें हो चुकी हैं और हजारों की संख्या में लोग इसकी चपेट में आ चुके है। वहीं अब कोरोना वायरस दूसरे देशों में भी फैलने लगा है। चीन सहित दूसरे देशों से भारत आ रहे कई लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना के बाद से केंद्र सरकार द्वारा सभी राज्यों को कोरोना वायरस से संबंधित एडवाइजरी जारी की गई है। जिसके बाद राज्य सरकार द्वारा सभी जिलों के जिलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को स्वास्थ विभाग से समन्वय बनाकर दूसरे देशों से आने वाले लोगों पर नजर रखने व उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए गए हैं।
जिसके चलते उधम सिंह नगर जनपद के खटीमा से लगी भारत – नेपाल सीमा पर स्थित मेलाघाट गांव पर पुलिस और एसएसबी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ एक चेक पोस्ट बनाया है। जिस पर नेपाल से आ रहे लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। साथ ही बॉर्डर से लगे क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा कोरोना वायरस के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here