Home उत्तराखण्ड चमोली जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया पंचायत चुनाव 

चमोली जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया पंचायत चुनाव 

227
0
SHARE

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में कर्णप्रयाग, पोखरी तथा गैरसैंण ब्लाक के सभी मतदेय स्थलों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ। सभी संवेदनशील व अति संवेदनशील स्थलों पर भी मतदान शांतिपूर्ण रहा। दूसरे चरण के मतदान के बाद 11 जिला पंचायत सदस्य, 87 क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा 214 ग्राम प्रधानों का भविष्य मतपेटी में बंद हो गया है। पंचायत चुनाव के तहत अब 21 अक्टूबर को मतगणना होगी।

दूसरे चरण के लिए सभी मतदेय स्थलों पर निर्धारित समय पर सुबह 8ः00 बजे से मतदान शुरू हुआ। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सुबह निर्वाचन कन्ट्रोल रूम पहुॅचकर सभी मतदेय स्थलों पर मतदान प्रारम्भ होने की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कर्णप्रयाग ब्लाक के लंगासू, जयकण्डी, कालेश्वर में विभिन्न मतदेय स्थलों का स्थलीय निरीक्षण कर मतदान व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा कार्मिकों को मतदेय स्थल के 100 मीटर दायरे में किसी को भी जमा न होने तथा निर्वाचन अभिकर्ताओं को मतदान बूथ के अंदर ही बैठाने को कहा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान ने कर्णप्रयाग ब्लाक में पोलिंग पार्टियों के वापसी के लिए बनाए गए सामग्री रिसीविंग काउंटर तथा स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कार्मिकों से मतदान सामग्री को सुव्यवस्थित ढंग से स्ट्रांग रूम में सील करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान एसडीएम कर्णप्रयाग देवानंद शर्मा, तहसीलदार सोहन सिंह रांगड भी मौजूद रहे। वही दूसरी ओर प्रेक्षक सुश्री नीतू लक्ष्मी ने भी मतदान के दौरान पोखरी, कर्णप्रयाग व गैरसैंण के विभिन्न मतदेय स्थलों का भ्रमण कर मतदान व्यवस्था का जायजा लिया।

मतदान को लेकर सुबह से ही मतदेय स्थलों पर मतदाताओं की लम्बी कतारें देखी गई। लोगों में मतदान करने को लेकर खासा उत्साह भी देखने को मिला। खासतौर पर घरेलू महिलाएं और बुजुर्ग मतदाताओं ने भी जमकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया तो युवा मतदाताओं में भी वोट देने को लेकर काफी उत्साह दिखा। फरकंडे, जिलासू, खाल, थालाबैंड, बीना तल्ला, सेम सांकरी, म्योली आदि कुछ मतदेय स्थलों पर देर सांय 7ः00 बजे तक भी मतदान चलता रहा। निर्वाचन कन्ट्रोल रूम को अभी तक मिली जानकारी के अनुसार दूसरे चरण में 63 प्रतिशत तक मतदान होने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here