Home उत्तराखण्ड 12 नवम्बर को होगा नानकमत्ता गुरुद्वारे में भव्य आयोजन

12 नवम्बर को होगा नानकमत्ता गुरुद्वारे में भव्य आयोजन

547
0
SHARE

 

दीपक भारद्वाज

सितारगंज (नानकमत्ता)– गुरुनानकदेव जी के 550 वें प्रकाश उत्सव की तैयारियों को लेकर गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब की प्रबंधक कमेटी ने  मैराथन बैठक का आयोजन किया। बैठक में 12 नम्बर को 550 वें प्रकाश पर्व के आयोजन में तीन राज्यो के मुख्यमंत्री को आमंत्रित करने की बात कही गई।
गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब में इन दिनों 12 नवम्बर को गुरुनानकदेव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को मनाने की तैयारियां की जा रही है।इन्हीं तैयारियों के मद्देनजर नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की बैठक का आयोजन प्रधान सरदार सेवा सिंह की अध्यक्षता में हुआ।पांच घँटे तक चली इस मैराथन बैठक में कमेटी द्वारा 6 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।इस दौरान समिति के सदस्यों ने बताया की 12 नवम्बर को गुरुवार श्री नानकमत्ता साहिब में 550वे प्रकाश पर्व के आयोजन में उत्तराखण्ड ,बिहार व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों को आमंत्रित किया जाएगा। इस आयोजन को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा भव्य रूप दिया जाएगा। जिसकी तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही है।
वही इस दौरान प्रबंधक कमेटी द्वारा प्रकाश पर्व पर निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन व निशुल्क पौधों का भी वितरण किया जाएगा।गुरुद्वारा श्री भंडारा साहिब के पंच प्यारो के लिए कक्ष के निर्माण कराए जाने का भी बैठक में निर्णय लिया गया। इसके अलावा लंगर में प्रसाद तैयार करने वाली महिला सेवादरनी का मेहनताना अब 150 की जगह 200 रुपये कर दिया गया है। बैठक में गुरुनानक देव जी के 550वे प्रकाश पर्व को सफल व भव्य बनाने को लेकर विस्तृत चर्चा भी इस दौरान की गई।
वही बैठक की अध्यक्षता जंहा कमेटी के प्रदान सरदार सेवा सिंह ने की तो बैठक का संचालन महासचिव प्रीतम सिंह संधू द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here