Home उत्तराखण्ड कार्मिकों की कमी से जूझ रहे नगर निकायों को राहत, इन पदों...

कार्मिकों की कमी से जूझ रहे नगर निकायों को राहत, इन पदों पर मिली तैनाती; आदेश जारी

24
0
SHARE

कार्मिकों की कमी से जूझ रहे नगर निकायों को राहत, इन पदों पर मिली तैनाती; आदेश जारी

उत्तराखंड के नगर निकायों को कार्मिकों की कमी से राहत मिली है। 57 नव नियुक्त अधिशासी अधिकारियों 26 अवर अभियंताओं (सिविल) और 18 कर एवं राजस्व निरीक्षकों को विभिन्न निकायों में तैनात किया गया है। इसके अलावा कई निकायों में तैनात कर्मचारियों के तबादले भी किए गए हैं। इस खबर में सभी नियुक्तियों और तबादलों की जानकारी विस्तार से दी गई है।

कार्मिकों की कमी से जूझ रहे नगर निकायों को अब काफी हद तक राहत मिल गई है। इस कड़ी में नवनियुक्त 57 अधिशासी अधिकारियों (नगर पंचायत) को विभिन्न निकायों में तैनाती दी गई है। इसके अलावा नवनियुक्त 26 अवर अभियंता (सिविल) और 18 कर एवं राजस्व निरीक्षकों को भी तैनाती दी गई है। शासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

इसके अलावा विभिन्न निकायों में तैनात कार्मिकों को इधर से उधर किया गया है। इनमें नगर पालिका परिषद पौड़ी के अधिशासी अधिकारी गौरव भसीन को नगर निगम देहरादून के प्रभारी उप नगर आयुक्त के पद पर भेजा गया है।

भसीन का स्थान देहरादून नगर निगम में तैनात शांति प्रसाद जोशी लेंगे। शहरी विकास निदेशालय में तैनात आलोक उनियाल को नगर पालिका परिषद रामनगर के अधिशासी अधिकारी के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

हरिद्वार की सहायक नगर आयुक्त अंकिता जोशी को नगर पालिका परिषद मुनिकी रेती का अधिशासी अधिकारी बनाया गया है। मुनिकी रेती के अधिशासी अधिकारी तनवीर सिंह मारवाह को इसी पद पर मसूरी भेजा गया है। सहायक अभियंता पवन कुमार कोठियाल को पौड़ी से नगर निगम श्रीनगर के प्रभारी अधिशासी अभियंता के पद पर तैनाती दी गई है।

नगर निगम ऋषिकेश के सहायक अभियंता दिनेश प्रसाद उनियाल को वहां के अधिशासी अभियंता का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। सहायक अभियंता भरत सिंह को नगर पालिका परिषद मसूरी का प्रभारी अधिशासी अभियंता बनाया गया है। शहरी विकास निदेशालय देहरादून में तैनात अधिशासी अभियंता रचना पयाल को नगर निगम देहरादून के अधिशासी अभियंता का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।