Home उत्तराखण्ड कोरोनेशन अस्पताल को मिलेगा अपना ब्लड बैंक और स्पेशल न्यूबोर्न केयर यूनिट,...

कोरोनेशन अस्पताल को मिलेगा अपना ब्लड बैंक और स्पेशल न्यूबोर्न केयर यूनिट, DM बंसल की बड़ी कोशिश

10
0
SHARE

कोरोनेशन अस्पताल को अपना ब्लड बैंक और स्पेशल न्यूबोर्न केयर यूनिट उपलब्ध कराने के लिए ज़िलाधिकारी की बड़ी कोशिश , निरंतर कर रहे मॉनिटिरिंग

ब्लड बैंक बनाने के लिए और सीएनसीयू डीएम के प्रायोरिटी प्रोजेक्ट में शुमार,स्वयं कर रहें हैं मॉनिटिरिंग

जिला चिकित्सालय में प्राथमिकता के आधार पर स्थापित किया जाएगा ब्लड बैंक, डीएम ने युद्धस्तर पर तैयारी करने के दिए निर्देश, अद्यतन कार्यवाही की पत्रावली की तलब।

बल्ड बैंक हेतु धन, भूमि , स्टाफ उपलब्ध कराने की स्वयं ली जिम्मेदारी।

निक्कू वार्ड संचालित होने से बढेगी संस्थान की प्रसव दर, स्टाफ बढाने को किया जा रहा है मंथन

विभाग और शासन से किया विस्तृत विमर्श, समयबद्धता के साथ किया जायेगा काम पूरा, बल्ड बैंक स्थापित करने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अंतर्विभागीय बैठक सम्पन्न हुई।

इसी संबंध में 21 सितंबर को स्वास्थ्य विभाग, उत्तराखण्ड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी, कोरोनेशन और सीएमओ कार्यालय के साथ समन्वय बैठक लेंगे डीएम

डीएम के निरीक्षण के बाद दवाई काउंटर बडाने के निर्देशों का दिखने लगा असर, जिला चिकित्सालय कोरोनेशन में दवाई कांउटर,पर लगाने वाली लम्बी कतारों से मिला छुटकारा।

देहरादून  जिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक एवं निक्कूवार्ड संचालित करना जिलाधिकारी की सर्वाेच्च प्राथमिकता में से एक है जिलाधिकारी स्वयं इसकी मॉनिटिरिंग कर रहें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला चिकित्सालय में ब्लड बैंक स्थापित करना तथा निक्कू वार्ड संचालित करना सर्वाेच्छ प्राथमिकता है।

जिसके लिए जिलाधिकारी सभी रिकार्ड तलब करते हुए स्वास्थ्य विभाग, उत्तराखण्ड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसाइटी और सीएमओ कार्यालय के साथ समन्वय बैठक बुलाई है जिसमें आगे का निर्णय हो जाएगा।
जिला चिकित्सालय में दवाई कांउटर बढने से जनमानस को अब दवाई कांउटर कतारों से अब निजात मिल गया है, जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान दवाई कांउटर पर कतारें लगी होने पर प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक जिला चिकित्सालय को कांउटर 03 और बढाने के निर्देश दिए गए थे, जिसके क्रम कांउटर बढाए गए है।