Home Uncategorized उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री के नाम पर यूपी में कौन कर रहा...

उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री के नाम पर यूपी में कौन कर रहा वसूली? बरेली में दर्ज हुआ केस, जानें पूरा मामला

26
0
SHARE

उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने यूपी के बरेली में मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बरेली की रहने वाली कल्पना मिश्रा उर्फ कल्पना चतुर्वेदी और डॉक्टर आरसी पांडेय उनका और उनके पति गिरधारी लाल साहू के नाम और पद का दुरुपयोग कर रहे हैं.

कैबिनेट मंत्री का आरोप है कि आरोपी फर्जी तरीके से अवैध धन उगाही और जनता में दबदबा बना रहे हैं. उन्होंने अपनी क्रेटा कार पर उत्तराखंड सरकार का बोर्ड, हूटर, लाल नीली बत्ती लगा रखी है, ताकि लोगों में डर दिखाकर अवैध पैसों की वसूली कर सकें. इतना ही नहीं उन्होंने आरोपियों पर चोरी करने का आरोप भी लगाया है. उनका आरोप है कि  कल्पना मिश्रा और आरसी पांडेय ने उनके सात लाख रुपये और स्वर्ण जड़ित रुद्राक्ष की माला भी चोरी की है. पड़ोसी राज्य की मंत्री ने पुलिस से दोनों आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

उत्तराखंड की पुष्कर धामी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने बरेली के बारादरी थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. कैबिनेट मंत्री की शिकायत के बाद पुलिस ने बीएनएस की धारा 318(4), 338, 336(3), 340(2) और 305 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है. वहीं मंत्री ने कहा कि वह आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई चाहती हैं ताकि भविष्य में कोई भी उनके नाम और पद का दुरुपयोग न कर सके

इस मुकदमे के बाद महिला कल्पना के बरेली स्थित मंत्री के आवास से जुड़े होने को लेकर भी कयासबाजी शुरू हो गयी है। कल्पना मिश्रा पति की जगह मंत्री रेखा के पति गिरधारी का नाम क्यों और कब से उपयोग कर रही है। यह भी जांच में सामने आएगा।

नकल प्रा०पत्र टाइप शुदा रेखा आर्या मंत्री महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, खेल एवं युवा कल्याण, उत्तराखण्ड

सरकार विधान सभा भवन, उत्तराखण्ड कक्ष सं0 113 फोन: 0135-2665111

फैक्स : 0135-2665880 मो0: 8395889380 पत्रांक 892 कैम्प / VIP/2024 दिनांक 08.09.2024 पुलिस महानिरीक्षक, बरेली मंडल, उत्तर प्रदेश । मेरे संज्ञान में आया है कि कल्पना मिश्रा / कल्पना चतुर्वेदी नामक महिला द्वारा मेरा व मेरे पति श्री गिरधारी लाल साहू के नाम का फर्जी एवं अवैध तरीके से दुरुपयोग कर रही है। इस महिला ने अपने व्यक्तिगत दस्तावेजों में जैसे आधार कार्ड, पासपोर्ट इत्यादि पर मेरे पति श्री गिरधारी लाल साहू का नाम और मेरे बरेली स्थित आवास का पता दर्ज करवा रखा है।

मेरे संज्ञान में यह भी आया है कि यह महिला मेरे नाम एवं पद का दुरूपयोग फर्जी तरीके से करके अवैध रूप से धन उगाही व जनमानस में अपना दबदबा बनाने का कार्य भी करती है। मेरे बरेली स्थित आवास से 7 लाख रूपये और मेरी एक स्वर्ण जड़ित रुद्राक्ष की माला भी इस महिला द्वारा चोरी की गयी है। इसके अतिरिक्त यह महिला जिस हुंडई क्रेटा कार से चलती है उस कार पर अवैध रूप से उत्तराखण्ड सरकार का बोर्ड व हूटर और नीली एवं लाल बत्ती लगा रखी है। संज्ञान में आया है कि यह महिला और इसका कथित मौसा डा0 आर0सी0 पाण्डेय कई तरह के गलत धंधों के गिरोह को संचालित करते हैं और मुझे आशंका है कि इनके तार किसी बड़े आपराधिक गिरोह से भी जुड़े हो सकते हैं तथा भविष्य में इनके द्वारा किसी बड़ी आपराधिक घटना को भी अंजाम दिया जा सकता है।

अतः उक्त महिला द्वारा मेरे एवं मेरे पति का नाम तथा पदनाम, मेरे बरेली स्थित आवास का पता व्यक्तिगत दस्तावेजों में अवैध रूप से उपयोग करने तथा अन्य उपरोक्त लिखित आपराधिक गतिविधियों के संचालन में संलिप्त होने के दृष्टिगत आपसे आग्रह है कि इसकी निष्पक्ष जांच करते हुए त्वरित कठोर कार्यवाई करना सुनिश्चित करें। संलग्नक 6 वर्क एसडी अपठित 08.09.2024 । नोटः मैं हे0का0 07 राजकुमार सिंह प्रमाणित करता हूँ कि प्रा०पत्र की नकल व कायमी मेरे द्वारा शब्द व शब्द बोल बोलकर म0का0 653 आयुशी से कम्प्यूटर पर टाइप करायी गयी है