Home उत्तराखण्ड कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने हॉस्पिटल में मारा छापा, महीने में दो...

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने हॉस्पिटल में मारा छापा, महीने में दो दिन ही आते है डॉक्टर, सीएमओ तलब

25
0
SHARE

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने हॉस्पिटल में मारा छापा, महीने में दो दिन ही आते है डॉक्टर, सीएमओ तलब –

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत आज हल्द्वानी पहुंचे, जहां उन्होंने आंतरिक मार्गों और जमरानी बांध क्षेत्र का निरीक्षण किया. साथ ही ओखलढूंगा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में छापा मारा. अस्पताल में डॉक्टर ना आने पर नाराजगी जताते हुए सीएमओ को तलब किया.

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने हल्द्वानी से हैड़ाखान धाम तक मोटरमार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया. साथ ही ओखलढूंगा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में छापा मारा. इस दौरान पता चला कि डॉक्टर महीनें में 2 दिन ही आते हैं और डॉक्टर की उपस्थिति वार्ड बॉय द्वारा लगाई जाती है. मामले में कुमाऊं कमिश्नर ने संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को अपने कार्यालय में तलब किया है.जमरानी बांध क्षेत्र का दीपक रावत ने किया निरीक्षण:इसके अलावा कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने सड़क मार्ग से जुड़े ग्रामीण इलाकों में जल जीवन मिशन के तहत पेयजल निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया और अगले महीने तक ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति सुचारू करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने जमरानी बांध क्षेत्र का दौरा कर कई आंतरिक मार्गों का निरीक्षण किया और बदहाल ग्रामीण मार्गों को ठीक करने के निर्देश दिए.

कुमाऊं कमिश्नर बोले मामले में होगी कार्रवाई:कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने बताया कि आपदा के दृष्टिगत नैनीताल जिला काफी संवेदनशील है. ऐसे में अस्पताल से डॉक्टरों का गायब होना गंभीर विषय है. अस्पताल में पर्यावरण मित्र को भी तैनात किया गया है. पर्यावरण मित्र भी अस्पताल में नहीं आते हैं और उनकी जगह पर कोई और उपस्थिति लगा रहा है. उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है और पूरे मामले की जांच कराई जाएगी