Home उत्तराखण्ड मोटे मुनाफे का दिया लालच, सहारनपुर के दो व्यक्तियों ने हड़पे करीब...

मोटे मुनाफे का दिया लालच, सहारनपुर के दो व्यक्तियों ने हड़पे करीब 30 लाख रुपये

31
0
SHARE

मोटे मुनाफे का दिया लालच, सहारनपुर के दो व्यक्तियों ने हड़पे करीब 30 लाख रुपये
सहारनपुर निवासी दो व्यक्तियों ने देहरादून के एक व्यक्ति से 24 लाख 90 हजार रुपये हड़प लिए। दोनों ने उस एक भूमि बेचने की इच्छा जताई और मोटे मुनाफे का लालच दिया। अनुबंध पत्र में दोनों पक्षों के मध्य बैनामे की तिथि 14 जून 2023 से 10 माह तय पाई गई थी। लेकिन कुछ समय बाद पता चला कि आरोपितों ने यह भूमि किसी अन्य को बेच दी।

विकासनगर। सहारनपुर निवासी दो व्यक्तियों ने देहरादून के एक व्यक्ति से 24 लाख 90 हजार रुपये हड़प लिए। पुलिस ने दोनों आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विवेक कपूर निवासी किशन विहार जाखन राजपुर रोड (देहरादून) ने एसएसपी से की शिकायत में बताया कि उसकी जान-पहचान अमजद अहमद व नौशाद निवासीगण शेखपुरा कदीम तहसील व जिला सहारनपुर (उत्तर प्रदेश) से थी।

दोनों ने उस एक भूमि बेचने की इच्छा जताई और मोटे मुनाफे का लालच दिया। आरोपितों ने उसे मौजा मिर्जापुर उर्फ ढालीपुर में 3485.20 वर्गमीटर भूमि दिखाई। कहा कि उन्होंने इस जमीन का इकरारनामा उसके मूल स्वामी से किया है।

कुछ दिन में भूमि की रजिस्ट्री हो जाएगी। जिस बावत अमजद अहमद, नौशाद ने उसके साथ एक विक्रय अनुबंध पत्र 14 जून 2023 को निष्पादित किया। उसने परिचित व रिश्तेदारों के माध्यम से आरोपितों को 24 लाख 90 हजार रुपये बयाने के रूप में दिए।

जान से मारने की दी धमकी
अनुबंध पत्र में दोनों पक्षों के मध्य बैनामे की तिथि 14 जून 2023 से 10 माह तय पाई गई थी। लेकिन कुछ समय बाद पता चला कि आरोपितों ने यह भूमि किसी अन्य को बेच दी। रुपये वापस मांगने पर आरोपितों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। इस पर कोतवाली विकासनगर में आरोपित अमजद अहमद व नौशाद के विरुद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल राजेश साह के अनुसार, मामाले की जांच की जा रही है।