Home उत्तराखण्ड राज्य स्तरीय राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य एवं अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष सुरेश भट्ट...

राज्य स्तरीय राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य एवं अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष सुरेश भट्ट ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण ।

48
0
SHARE
पिथौरागढ़: राज्य स्तरीय राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य एवं अनुश्रवण परिषद के उपाध्यक्ष सुरेश भट्ट ने बुधवार को बीडी पांडे जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान विभिन्न विभागों के निरीक्षण के साथ ही श्री भट्ट ने वार्ड में भर्ती मरीजों का हाल-चाल जाना और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बुधवार को दर्जा राज्य मंत्री  भट्ट ने बीडी पांडे जिला अस्पताल का निरीक्षण करते हुए सर्वप्रथम सर्जरी वार्ड , आई सी यू, ओपीडी, पैथोलॉजी लैब, मेडिसिन विभाग और आयुष्मान काउंटर में स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा व अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीजों व उनके तीमारदारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हीरा हयांकी और सीएमएस डॉ जी एस नबियाल को व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए तथा राज्य व केंद्र सरकार की संचालित योजनाओं को बेहतर तरीके से जन स्वास्थ्य में इस्तेमाल करने के निर्देश दिए। श्री भट्ट ने बताया कि केंद्र व राज्य सरकार की कई जन कल्याणकारी योजनाएं हैं जो की जन स्वास्थ्य से सीधी जुड़ी हुई है ऐसे में जच्चा बच्चा से लेकर आयुष्मान और गोल्डन कार्ड से निशुल्क उपचार तक सरकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक मिले इसके संपूर्ण प्रयास सरकार द्वारा किए जा रहे हैं। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि पर्वतीय अंचल में स्वास्थ्य सुविधाओं में विशेष फोकस करते हुए जन स्वास्थ्य की योजनाओं पर विशेष ध्यान देकर अस्पतालों में मरीजों को बेहतर उपचार दिया जाना चाहिए।
इस दौरान भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ललित पंत,भाजयुमो प्रदेश मंत्री रोहित ओझा,इंदर लुंठी,राजेंद्र रावत,मनोज मेहता,दिनेश कापड़ी मौजूद रहे।