Home उत्तराखण्ड सोनप्रयाग पार्किंग निविदा का मामला…जिला पंचायत ने बरती अनियमितता, निविदा निरस्त

सोनप्रयाग पार्किंग निविदा का मामला…जिला पंचायत ने बरती अनियमितता, निविदा निरस्त

31
0
SHARE

सोनप्रयाग पार्किंग निविदा का मामला…जिला पंचायत ने बरती अनियमितता, निविदा निरस्त

25 लाख से अधिक धनराशि की निविदा को बिना ई-निविदा प्रक्रिया के जारी किया गया है। जिला पंचायत को 13 लाख 93 हजार रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

पंचायतीराज निदेशक निधि यादव ने सोनप्रयाग में जिला पंचायत की पार्किंग की निविदा में बरती गई अनियमितता पर निविदा को निरस्त कर दिया है। मामले में विभागीय सचिव को अपर मुख्य अधिकारी सहित निविदा समिति के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति दी है।

सोनप्रयाग में पार्किंग संचालन के लिए जिला पंचायत ने निविदा आमंत्रित की थी। अनियमितता को लेकर एक जनहित याचिका उच्च न्यायालय में दायर की गई थी। इधर, पंचायतीराज निदेशक ने कहा है कि सोनप्रयाग में संचालित जिला पंचायत की पार्किंग की निविदा प्रक्रिया में अनियमितता बरती गई।

25 लाख से अधिक धनराशि की निविदा को बिना ई-निविदा प्रक्रिया के जारी किया गया है। जिला पंचायत को 13 लाख 93 हजार रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। इधर, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने बताया कि पंचायतीराज सचिव द्वारा पूर्व में पार्किंग को यथावत रखने के निर्देश हुए थे। अपर मुख्य अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि सोनप्रयाग पार्किंग को मंगलवार से जिला पंचायत पार्किंग का संचालन कर रही है।