Home उत्तराखण्ड श्रीनगर के होनहार गौरव फरासी सहित दो अन्य का हुआ गेट परीक्षा...

श्रीनगर के होनहार गौरव फरासी सहित दो अन्य का हुआ गेट परीक्षा से IIT में चयन।

35
0
SHARE

श्रीनगर गढवाल: श्रीनगर गढ़वाल के एक और होनहार युवा ने प्रतिष्ठित GATE परीक्षा उत्तीर्ण की है। श्रीनगर के गोला बाजार निवासी गौरव फरासी का GATE परीक्षा के माध्यम से IIT धनबाद में चयन हुआ है।

गौरव ने 12वीं तक की पढाई श्रीनगर से की है। उसके बाद गौरव ने जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी (पौड़ी) से कंप्यूटर साइंस विषय से बीटेक किया है। गौरव के पिता अंशुमान फरासी बीआरओ मे अधिकारी हैं। जबकि माता संगीता फरासी शिक्षिका हैं। गौरव अब आईआईटी धनबाद से कंप्यूटर साइंस से एमटेक की पढ़ाई करेगा। गौरव की इस उपलब्धि पर पूरे क्षेत्र वासियों ने उन्हें बधाई देने के साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

गौरव के अलावा श्रीनगर गढ़वाल से दो अन्य होनहार युवाओं का GATE परीक्षा उत्तीर्ण कर देश के प्रतिष्ठित आईआईटी संस्थानों में चयन हुआ है। श्रीनगर के गणेश बाजार निवासी सौरभ बडथ्वाल का चयन IIT दिल्ली में हुआ है। जबकि डांग निवासी रितेश डिमरी का चयन आईआईटी रुड़की में एमटेक कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में हुआ है।

इनके अलावा श्रीनगर के ही एक और होनहार युवा योगेश थपलियाल का चयन न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में वैज्ञानिक के रूप में हुआ है।