Home उत्तराखण्ड 108 किमी लंबे रामनगर-कैंची धाम मार्ग पर कार्य शुरू

108 किमी लंबे रामनगर-कैंची धाम मार्ग पर कार्य शुरू

34
0
SHARE

108 किमी लंबे रामनगर-कैंची धाम मार्ग पर कार्य शुरू, भीड़ और ट्रैफिक के दबाव को कम करने की योजना

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर वैकल्पिक मार्ग रामनगर से कैंची धाम मार्ग पर काम शुरू हो गया है। यह प्रस्तावित मार्ग 108 किमी लंबा है।

कैंची धाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है जिससे भवाली से कैंची धाम तक आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर वैकल्पिक मार्ग रामनगर से कैंची धाम मार्ग पर काम शुरू हो गया है। यह प्रस्तावित मार्ग 108 किमी लंबा है।

एसडीएम राहुल शाह ने बताया कि ने वैकल्पिक मार्गों का सर्वे कर उन पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे ताकि परंपरागत मार्गों पर अधिक भीड़ और ट्रैफिक के दबाव को कम किया जा सके। इसी के क्रम में लोक निर्माण खंड रामनगर की ओर से रामनगर से बेतालघाट होते हुए कैंची जाने वाले मार्ग पर विभिन्न चरणों में कार्य शुरू कर दिया गया है। शेष हिस्से की डीपीआर तैयार की जा रही है। कैंची धाम बाईपास के विभिन्न कार्यों की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री कार्यालय से की जा रही है ताकि आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराने में किसी प्रकार का विलंब न हो।एसडीएम ने बताया कि घुघुतीधार से बेतालघाट के बीच नवीनीकरण एवं सुधारीकरण के लिए 1.8 करोड़ की धनराशि शासन से स्वीकृत हो चुकी है, कार्य जारी है। रामनगर से ओखलढूंगा के बीच नवीनीनकरण, वन टाइम मेंटेनेंस की अनुमानित 18 करोड़ की डीपीआर तैयार कर और खोला से तल्ली सेठी के बीच डामरीकरण एवं सुधारीकरण का अनुमानित 5.23 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। बेतालघाट से खैरना के बीच नवीनीकरण एवं सड़क सुरक्षा कार्यों के लिए 10 करोड़ की धनराशि स्वीकृत है जिसमें निविदा आमंत्रित की जा चुकी है