Home उत्तराखण्ड बद्रीनाथ हाईवे पर पोकलैंड मशीन पर गिरा बोल्डर। आवाजाही ठप

बद्रीनाथ हाईवे पर पोकलैंड मशीन पर गिरा बोल्डर। आवाजाही ठप

38
0
SHARE

बद्रीनाथ हाईवे पर पोकलैंड मशीन पर गिरा बोल्डर। आवाजाही ठप

बद्रीनाथ हाईवे पर पोकलैंड मशीन पर गिरा बोल्डर।

आवाजाही ठप

बदरीनाथ हाईवे पर हनुमान चट्टी के पास घुडसिल में एक एक्सकेवेटर मशीन (पोकलैंड) के ऊपर पहाड़ी से भारी बोल्डर गिर गए, जिससे हाईवे बाधित हो गया। अब बोल्डर से दबी एक्सकेवेटर मशीन को निकालने और सड़क को खोलने का काम जारी है। वहीं, जोशीमठ तहसील प्रशासन की ओर से हाईवे के दोनों ओर फंसे यात्रियों को जरूरी राहत सामग्री बांटी जा रही है।

बलदौडा पुल के पास हाईवे खुला तो घुडसिल में बंद

बीती रोज भी विष्णु प्रयाग बदरीनाथ मार्ग पर बलदौडा पुल के पास बोल्डर आने से हाईवे बंद हो गया था, जिसे बीआरओ ने आज सुबह वाहनों की आवाजाही के लिए खोला। अब हनुमान चट्टी के पास घुडसिल में एक्सकेवेटर मशीन (पोकलैंड) के ऊपर बोल्डर गिर गया. जिसके चलते बदरीनाथ हाईवे फिर से बाधित हो गया।

बदरीनाथ धाम में तीर्थ यात्रियों की आमद थमी

बदरीनाथ धाम में पसरा सन्नाटा

हनुमान चट्टी के घुडसिल के पास बदरीनाथ यात्रा मार्ग अवरुद्ध होने पर सुबह से हाईवे खुलने के इंतजार में रूके तीर्थयात्रियों को जोशीमठ तहसील प्रशासन ने राहत सामग्री बांटी।

रविवार को जहां एक भी श्रद्धालु बदरीनाथ धाम नहीं पहुंचा तो आज भी बदरीपुरी में यात्री बिन खामोशी छाई हुई है। बस स्टैंड से लेकर सिंह द्वार तक सन्नाटा पसरा हुआ नजर आ रहा है।

इस बीच जोशीमठ तहसील प्रशासन की ओर से घुडसिल के दोनों ओर फंसे तीर्थयात्रियों को पानी, बिस्कुट, नमकीन, शीतल पेय और जरूरी राहत सामग्री बांटे। साथ ही हाईवे को सुचारू करने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

यहां पर बोल्डर से दबी एक्सकेवेटर मशीन को निकालने और सड़क से बोल्डर हटाने का काम जारी है। जल्द ही मार्ग को यातायात के लिए सुचारू कर लिया जाएगा